टॉप्स कार्यक्रम ने भारत को दी ओलंपिक पदक जीतने की उम्मीद : नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने शनिवार को खेल मंत्रालय की टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) द्वारा दिए गए समर्थन को अपने हाल के अच्छे प्रदर्शनों का श्रेय दिया।

एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता नीरज ने कहा कि टॉप्स कार्यक्रम के समर्थन के बिना, महामारी के दौर में एथलीटों के लिए प्रतिस्पर्धा में लौटना मुश्किल होता।

चोपड़ा, जो इस महीने के अंत में हमवतन शिवपाल सिंह के साथ तुर्की में एक प्रशिक्षण कार्यकाल के लिए रवाना होंगे, ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि साई और टॉप्स का समर्थन पाकर भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मंच पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

23 वर्षीय चोपड़ा ने कहा, उनका (साई और टॉप्स) उपकरण, अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर ट्रिप्स और प्रतियोगिता के दौरान घायल हुए खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता और प्रतियोगिता और प्रशिक्षण में मदद करते हैं। वे हमें अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। साई ने सुनिश्चित किया कि लॉकडाउन के बाद एथलीटों को जल्द से जल्द प्रशिक्षण मिल सके और यह कि कोविड-अनुरूप प्रोटोकॉल के साथ मैदान और प्रशिक्षण सुविधाओं को तुरंत खोला गया।

भाला फेंक में 88.07 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड रखने वाले चोपड़ा ने स्वीकार किया कि लॉकडाउन ने मन और शरीर पर भारी असर डाला, लेकिन पूरे जोश में प्रशिक्षण के साथ, पूरी फिटनेस पर लौटने में देर नहीं लगेगी।

–आईएएनएस

जेएनएस