ट्रंप ने ब्रिटेन के राजकीय भोज में ‘शाश्वत मित्रता’ की प्रशंसा की

लंदन, 4 जून (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यहां बकिंघम पैलेस के राजकीय भोज में शामिल हुए और उन्होंेने ब्रिटेन और अमेरिका के बीच की ‘शाश्वत मित्रता’ की सराहना की।

महारानी ने कहा कि देश एक ऐसे मैत्री संबंध का जश्न मना रहे हैं जिसने दशकों से दोनों देशों के लोगों की सुरक्षा और समृद्धि सुनिश्चित की है।

राष्ट्रपति ब्रिटेन की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं।

इससे पहले, ट्रंप ने लंदन के मेयर की आलोचना की।

मेयर सादिक खान ने कहा था कि ब्रिटेन को ट्रंप के स्वागत के लिए ‘रेड कार्पेट’ बिछाने की जरूरत नहीं है। इस पर ट्रंप ने ट्वीट कर सादिक खान को असफल कहा।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि, राजकीय भोज में ट्रंप ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश लोगों के साहस की प्रशंसा की और महारानी को बहुत महान शख्सियत कहा।

ट्रंप ने अपनी स्पीच के अंत में कहा, “यह हमारे लोगों की शाश्वत दोस्ती, हमारे राष्ट्रों की जीवन शक्ति और लंबे समय तक पोषित और वास्तव में महारानी के उल्लेखनीय शासन को समर्पित है।”

महारानी ने अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों का एक समूह बनाने में दोनों देशों की भूमिका की प्रशंसा की जो यह सुनिश्चित करेगा कि “संघर्ष की भयावहता को दोहराया नहीं जाएगा।”

भोज से पहले ट्विटर पर, ट्रंप ने शाही परिवार के ‘शानदार’ स्वागत की तारीफ की और कहा कि ब्रिटेन के साथ संबंध ‘बहुत मजबूत’ है।