डेथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं स्टार्क : लेंगर

बारबाडोस , 28 जुलाई(आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम की जीत के बाद कहा है कि तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क डेथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और साथ ही वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। वहीं इससे पहले खेले गए टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया की टीम पर भारी पड़ी थी और टी-20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था।

स्टार्क ने तीन मैचों में 10.63 के औसत से 11 विकेट लिए थे।

ऑस्ट्रेलियन टीम को सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश रवाना होना है। रवाना होने से पहले कोच लेंगर ने कहा, मुझे लगता है कि स्टार्क दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के गेंदबाज हैं।

लेंगर ने आईसीसी की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, स्टार्क बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करते हैं और गेंद को स्विंग कराते हैं। वह अंतिम के ओवरों में गेंदबाजी कराने वाले गेंदबाजो में सबसे अव्वल गेंदबाज हैं और यह हमारी टीम के लिए बहुत अच्छा है। उनके और जोश हेजलवुड की जोड़ी हमारी टीम के लिए एक प्लस प्वांइट है।

स्टार्क, जिन्होंने शुरूआती एकदिवसीय मैच में पांच विकेट लिए थे, उन्होंने अब तक केवल 99 एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस फॉर्मेट में 22.45 की औसत से 195 विकेट ले चुके हैं। स्टार्क कुछ ही मैचों में 200 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक के नाम 104 मैच में 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

लेंगर ने कहा कि उन्हें पता था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज कठिन होने वाली है क्योंकि स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे कुछ प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दौरे से बाहर थे, जबकि कप्तान आरोन फिंच को सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी।

लेंगर ने कहा, मैं जानता था कि टी20 सीरीज कठिन होने वाली है, खासकर वेस्टइंडीज के खिलाफ जो टी20 क्रिकेट में दुनिया में बाकी टीमों के मुकाबले अव्वल टीम है।

उन्होंने आगे कहा, श्रृंखला हारना निराशाजनक था लेकिन विश्व कप की तैयारी के लिए हमें काफी मदद मिली। यह एकदिवसीय श्रृंखला जीतना लड़कों की कड़ी मेहनत का नतीजा है और इसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान थी।

ल्ेंगर ने कहा, इस जीत से साफ पता चलता है कि हमारे टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। अब हमारे चयनकर्ता के लिए उन्हें प्लेयिंग 11 में खेलाना आसान नहीं होगा, मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है जिस तरह से उन्होंने पूरे सीरीज में प्रदर्शन किया है।

— आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस