डेनमार्क ने लॉन्च किया नया डिजिटल कोरोना पासपोर्ट

कोपेनहेगन, 29 मई (आईएएनएस)। डेनमार्क सरकार ने इस गर्मी में यूरोपीय संघ (ईयू) के भीतर यात्रा की सुविधा के लिए अपना नया डिजिटल कोरोना पासपोर्ट, कोरोनापास नाम का एक ऐप लॉन्च किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय, डेनिश स्वास्थ्य डेटा प्राधिकरण, स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) और डिजिटलीकरण के लिए डेनिश एजेंसी द्वारा विकसित, कोरोनापास डेनिश और अंग्रेजी दोनों में परीक्षण के परिणामों और टीकाकरण के बारे में जानकारी का दस्तावेजीकरण करता है।

वित्त मंत्री निकोलाई वामेन ने एक संयुक्त प्रेस में शुक्रवार को सम्मेलन में कहा कोरोनापास का उपयोग 1 जुलाई से यूरोप में यात्रा करने के लिए किया जा सकेगा। यह यूरोपीय संघ के भीतर आधिकारिक साक्ष्य के रूप में लागू होगा कि आपका या तो निगेटिव परीक्षण किया गया है, टीका लगाया गया है या आप पहले संक्रमित थे।

स्वास्थ्य मंत्री मैग्नस हियूनिक ने कहा, हम इसे हमेशा उपयोग नहीं करने वाले है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमें इसे गर्मियों में उपयोग करना होगा, लेकिन निश्चित रूप से यह कुछ ऐसा है जिसे चरणबद्ध किया जाना चाहिए।

ऐप का दस्तावेजीकरण खुद को एक डिजिटल पहल के रूप में वर्णित करता है जिसका उद्देश्य कोविड के प्रसार को सीमित करने में मदद करना है और यह डेन्स को अधिक स्वतंत्र रूप से विदेश यात्रा करने में सक्षम बनाता है।

डेनमार्क ने अब तक 278,396 कोरोनावायरस के मामले और 2,512 मौतें दर्ज की हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए