ढाका वनडे : परेरा का शतक, श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 287 रनों का लक्ष्य

ढाका, 28 मई (आईएएनएस)। कप्तान कुशल परेरा (120) के शानदार शतक और धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 55) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने यहां शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को शुक्रवार को 287 रनों का लक्ष्य दिया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए परेरा के 122 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 120 रन तथा डी सिल्वा के 70 गेंदों पर चार चौकों के सहारे नाबाद 55 रनों की पारी के बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 286 रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने चार विकेट लिए जबकि शोरिफुल इस्लाम को एक विकेट मिला।

श्रीलंका को दनुष्का गुनाथीलाका और परेरा ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी हुई। तस्कीन ने गुनाथीलाका को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। गुनाथीलाका ने 39 रन बनाए।

तस्कीन ने इसके बाद पाथुम निसंका को खाता खोले बिना आउट किया। परेरा ने तीसरे विकेट के लिए कुशल मेंडिस के साथ मिलकर 69 रन जोड़े। मेंडिस को तस्कीन ने तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट किया। मेंडिस ने 22 रन बनाए। परेरा ने अपनी पारी को आगे बढ़ाए रखा और वनडे करियर का छठा शतक पूरा किया। परेरा का विकेट टीम के 216 रन के स्कोर पर गिरा।

श्रीलंका की पारी में निरोशन डिकवेला ने सात और वनिंदु हसारंगा ने 18 रन बनाए जबकि रमेश मेंडिस छह गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस