तमिलनाडु का नौसैनिक अड्डा 3 किमी के दायरे में कर देगा ड्रोन को नष्ट

चेन्नई, 2 जुलाई (आईएएनएस)। तमिलनाडु में नौसेना वायु स्टेशन, आईएनएस परुंडु ने चेतावनी दी है कि वह अपने 3 किलोमीटर के दायरे में उड़ने वाले किसी भी ड्रोन को नष्ट कर देगा।

रामनाथपुरम जिले के उचिपुली में स्थित आईएनएस परुंडु के एक बयान में शुक्रवार को कहा गया कि नौसेना हवाई स्टेशन के 3 किमी के दायरे में दूर से चलने वाले विमान (आरपीएस) या ड्रोन सहित गैर-पारंपरिक हवाई वस्तुओं के उड़ान भरने पर प्रतिबंध है।

जब से चीन ने हंबनटोटा बंदरगाह को 99 वर्षों की अवधि के लिए लीज पर लिया है, जिसमें बंदरगाह के 70 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी चाइना मर्चेंट्स पोर्ट होल्डिंग्स कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (सीएम पोर्ट) के पास है।

हंबनटोटा बंदरगाह पर चीनी नियंत्रण, जो तमिलनाडु से मुश्किल से 100 मील की दूरी पर है, हमेशा भारत के लिए चिंता का विषय रहा है । जम्मू में ड्रोन हमले को देखते हुए, खुफिया एजेंसियों ने दक्षिणी तटीय रेखा को हाई अलर्ट दिया था।

बयान में कहा गया है, आरपीए (ड्रोन) सहित किसी भी गैर-पारंपरिक हवाई वस्तुओं को इस प्रतिबंध का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो बिना किसी दायित्व के नष्ट कर दिया जाएगा और ऑपरेटर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रवार को जारी चेतावनी, 27 जून को जम्मू में भारतीय वायु सेना स्टेशन पर सीमा पार से आतंकी तत्वों द्वारा किए गए हाल ही में असममित ड्रोन हमलों के बाद आई है।

जम्मू में अप्रत्याशित ड्रोन हमले के बाद आईएनएस परुंडु हाई अलर्ट पर है।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस