तमिलनाडु: बढ़ते कोरोना की रोकथाम के लिए बुलाई गई बैठक

चेन्नई, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। हाल में ही तमिलनाडु में 11,681 नए केस सामने आए है वहीं 53 लोगों की मौत हो गई है। जिसके चलते राज्य के कोर कोविड पैनल गुरुवार को बैठक करेंगे। ताकि महामारी को रोकने के लिए भविष्य की रणनीति पर चर्चा की जा सकें। कोर कमेटी की बैठक में तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव, वैज्ञानिक और जिला कलेक्टर उपस्थित रहेंगे।

बुधवार को, तमिलनाडु में सक्रिय मामलों ने 84,361 मामलों को छुआ और राज्य ने दैनिक परीक्षणों की संख्या 1.1 लाख नमूनों तक पहुंचाई। अस्पतालों में रहने की जगह अब 75 प्रतिशत है और राज्य में मृत्यु दर अब तक 13,252 हो गई है। राज्य में अब औसतन 10,016 दैनिक मामले और 41 मौतें हो रही हैं, जबकि 14 अप्रैल को 6,263 ताजा मामले और 21 मौतें हुई थीं।

तमिलनाडु कोविड पैनल विशेषज्ञ समिति की सदस्य प्रभदीप कौर, जो डिप्टी डायरेक्टर भी हैं, उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी ने एक बयान में कहा कि मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आईएएनएस से बात करते हुए कौर ने कहा, लोगों को मेडिकल मास्क पहनकर और सभी गैर-जरूरी गतिविधियों से परहेज करना चाहिए। हमें अपनी, अपने समुदाय और समाज की रक्षा के लिए ऐसा करना चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग कोविड को फैलने से रोकने के लिए चार्ट, ग्राफ, आंकड़ो के साथ नई और ताजा रणनीतियों को विकसित करने के लिए मंथन कर रहा है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम