तमिलनाडु में एम्स बनाने के लिए पावर के साथ एक टीम नियुक्त करें ं: स्टालिन

चेन्नई, 5 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण के लिए वित्तीय और प्रशासनिक शक्तियों के साथ अधिकारियों की एक समर्पित टीम नियुक्त करने का अनुरोध किया।

स्टालिन ने मोदी को लिखे एक पत्र में बताया कि एम्स की आधारशिला उनके द्वारा 27.01.2019 को रखी गई थी और अब तक राज्य सरकार द्वारा परियोजना के लिए आवंटित भूमि के चारों ओर केवल एक परिसर की दीवार बनाई गई है।

स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों के साथ साथ पड़ोसी राज्यों के लोगों को गुणवत्तापूर्ण तृतीयक देखभाल प्रदान करने के लिए संस्थान की शीघ्र स्थापना आवश्यक है।

संस्थान के लिए अध्यक्ष, एक कार्यकारी निदेशक और कुछ समितियों की नियुक्ति का उल्लेख करते हुए स्टालिन ने कहा कि समितियों के पास इस आकार की परियोजना को निष्पादित करने का स्पष्ट अधिकार नहीं है।

स्टालिन ने कहा, इस बीच, इस टालने योग्य देरी के कारण, ऐसी भी खबरें हैं कि संस्थान को अस्थायी रूप से किसी अन्य स्थान पर शुरू करने के विकल्प पर भी विचार किया जा रहा है। ऐसा माना जा है कि इससे परियोजना में और देरी हो सकती है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम