थाईलैंड के 28 प्रांत कोविड-19 के खिलाफ अधिकतम नियंत्रण वाले क्षेत्र घोषित

बैंकॉक, 2 जनवरी (आईएएनएस)। थाईलैंड में कोरोनावायरस के बढ़ते फैलाव के चलते प्रशासन ने राजधानी बैंकाक सहित 28 प्रांतों को 4 जनवरी से 1 फरवरी तक अधिकतम नियंत्रण वाले क्षेत्र के रूप में घोषित किया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी शनिवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेंटर फॉर द कोविड-19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) ने राजधानी बैंकाक सहित 28 प्रांतों को 4 जनवरी से 1 फरवरी तक अधिकतम नियंत्रण वाले क्षेत्रों के रूप में घोषित किया है।

दैनिक ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए सीसीएसए के प्रवक्ता तौसीन विसनुयोथिन ने बताया कि यहां कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 216 नए पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, नए मामलों में से 214 मामले डोमेस्टिक और 2 क्वारंटीन सुविधा में पाए गए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान इस घातक वायरस से एक अन्य मरीज की मौक हो गई, जिससे यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 तक पहुंच गई है।

बैंकॉक में शुक्रवार से दो सप्ताह के लिए स्कूलों, स्टेडियमों और मनोरंजन पार्क सहित शहर के कई अन्य स्थानों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

इस समय थाईलैंड में कोरोनावायरस के कुल 7,379 मामले दर्ज हैं, जिसमें से 4,299 मरीज ठीक हो चुके हैं, और 64 लोगों की मौत हो गई है।

अस्पतालों में कुल 3,016 मरीरों का इलाज चल रहा है।

–आईएएनएस

एवाईवी/एसजीके