थाईलैंड को फिर से खोलने की दिशा में फुकेट सैंडबॉक्स कार्यक्रम पहला कदम

फुकेट, 2 जुलाई (आईएएनएस)। थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने कहा कि फुकेट सैंडबॉक्स कार्यक्रम कोविड महामारी के मद्देनजर देश को योजनाबद्ध तरीके से फिर से खोलने की दिशा में पहला कदम है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार से, देश के सबसे बड़े रिसॉर्ट द्वीप फुकेट ने टीकाकरण वाले विदेशी पर्यटकों के लिए अनिवार्य क्वारंटीन को माफ करना शुरू कर दिया।

विदेशी पर्यटक फुकेट सैंडबॉक्स कार्यक्रम के तहत 14 रातों के लिए द्वीप पर रहने के बाद थाईलैंड के बाकी हिस्सों की यात्रा कर सकते हैं।

यहां एक होटल में भाषण देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि फुकेट एक छोटा द्वीप प्रांत है, जिसे निरंतर महामारी की स्थिति में आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है । इसे पूरे देश में अन्य पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने की योजना के लिए मॉडल के रूप में देखा जाता है।

संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी से विदेशी आगंतुकों के पहले समूह के साथ पर्यटक द्वीप पर फुकेट सैंडबॉक्स अभियान की शुरूआत की अध्यक्षता करने वाले प्रयुत ने अगले 120 दिनों में पूरे देश को फिर से खोलने की योजना बनाई है।

देश के सेंटर फॉर कोविड -19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन (सीसीएसए) के अनुसार, फुकेट में 70 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की पहली खुराक मिल गई है, जबकि 56 प्रतिशत ने अपना दूसरा शॉट प्राप्त कर लिया है।

प्रयुत ने स्थानीय लोगों को व्यवसायों को फिर से खोलकर फुकेत सैंडबॉक्स को सफल बनाने और इसे देश के अन्य क्षेत्रों के लिए एक मॉडल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

अन्य पर्यटन स्थलों, जिन्होंने कथित तौर पर फुकेट सैंडबॉक्स का अनुसरण करने की योजना बनाई है, उनमें राजधानी बैंकॉक, कोह समुई द्वीप और चियांग माई शामिल हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस