दंतेवाड़ा में नामांकन के दौरान कांग्रेस, भाजपा उम्मीदवारों का शक्ति प्रदर्शन

 रायपुर, 4 सितंबर (आईएएनएस)| छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए सरगर्मी तेज हो गई है। बुधवार को कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा और भाजपा उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी के नामांकन भरा।

  इस दौरान दोनों ही दलों ने अपनी ताकत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दोनों ही दलों के बड़े नेता नामांकन भराने पहुंचे थे। दंतेवाड़ा से भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों द्वारा हत्या किए जाने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है। इस सीट पर बुधवार को नामांकन भरे जाने का अंतिम दिन था। इस दिन कांग्रेस की देवती कर्मा और भाजपा की ओजस्वी मंडावी ने नामांकन पत्र भरा। दोनों ही दलों ने रैली निकाली और सभाएं की।

दंतेवाड़ा में 23 सितंबर को मतदान होना है और मतगणना 27 सितंबर को होनी है। यह सीट भाजपा के पास थी और वह हर हाल में इस पर अपना कब्जा बनाए रखना चाहती है। वहीं सत्ताधारी दल इस पर कब्जा करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन भरवाने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी. एल. पुनिया सहित कई बड़े नेता पहुंचे। इस दौरान पार्टी ने सभा भी की। इस सभा में कांग्रेस नेताओं ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई, साथ ही राज्य के विकास के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट मांगा।

वहीं भाजपा उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी ने पार्टी उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ़ रमन सिह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी और केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिह की मौजूदगी में नामांकन भरा। नामांकन रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ़ रमन सिह ने कहा, “हमारे समय जो दंतेवाड़ा का विकास हुआ था उसका लाभ भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी को अवश्य मिलेगा। भाजपा प्रत्याशी पढ़ी-लिखी हैं और दंतेवाड़ा के लिए अच्छी विधायक साबित होंगी। ओजस्वी मंडावी एक निडर व जागरूक नागरिक है, जो लोकसभा चुनाव में अपने पति को खोने के बाद घटना के तीसरे दिन ही सपरिवार वोट डालने मतदान केन्द्र तक आईं, यह काबिले तारीफ है।”