दरबान में अभिनय पर उत्तम कुमार से तुलना को लेकर असहज हुए शारिब

मुंबई, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। शारिब हाशमी की हालिया फिल्म दरबान रवींद्रनाथ टैगोर की लघु कहानी खोकाबाबुर प्रत्यावर्तन पर आधारित है। 1960 में इस कहानी को बड़े पर्दे पर उतारा गया था, जिसमें दिग्गज अभिनेता उत्तर कुमार मुख्य भूमिका में रहे थे। शारिब फिल्म में इसी किरदार को निभा रहे हैं, जो कहानी का हिंदी रूपांतरण है।

फिल्म में शारिब को रायचरण के किरदार में देखा जा सकता है, जो किसी अमीर घर में एक नवजात की देखरेख करता है और बाद में इसी के इर्द-गिर्द एक परेशानी में उलझ जाता है।

उत्तम कुमार के साथ अपनी तुलना किए जाने की बात पर शरीब ने आईएएनएस को बताया, उत्तम कुमार जैसे किसी दिग्गज के साथ मेरी तुलना मत कीजिए। एक अभिनेता के तौर पर उनकी क्षमता के आसपास भी मैं नहीं हूं। रायचरण के किरदार को खूबसूरती के साथ निभाने में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है, लेकिन वह लेजेंड हैं।

शारिब ने आगे बताया, यह टैगोर साहब द्वारा रचित दिल को छू लेने वाली कहानी है और हम सभी इस कहानी से परिचित हैं। इसे (निर्देशक) बिपिन नाडकर्णी ने पर्दे पर बेहद ही खूबसूरती के साथ उतारा है और मैं जानता हूं कि यह कहानी दर्शकों को खुद से जोड़कर रखेगी, क्योंकि मैंने खुद इसे एक ही बार में पूरा पढ़ डाला था।

फिल्म में शरद केलकर, रसिका दुग्गल और फ्लोरा सैनी जैसे कलाकार भी हैं। इसे 4 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज किया जाएगा।

–आईएएनएस

एएसएन/एसजीके