दिनभर नहीं रहा स्मरण; शाम को याद आए स्व. प्रमोद महाजन

पिंपरी। पुणे समाचार ऑनलाइन

सत्ताधारी भाजपा को ‘अच्छे दिन’ लाने के लिहाज से सही मायने में शुरू से अंत तक प्रयासरत रहनेवाले नेताओं में स्व. प्रमोद महाजन के योगदान को कोई भुला नहीं सकता। पिंपरी चिंचवड़ मनपा पर पहली बार परचम लहराने में कामयाबी पाने वाली भाजपा की शहर इकाई को भी स्व. महाजन याद आए, हांलाकि उन्हें याद में लाने के लिए स्थानीय नेताओं को पूरा दिन बीत गया। गुरुवार को स्व. महाजन की पुण्यतिथि थी, दिनभर भले ही उन्हें याद करने की फुरसत नहीं मिली हो, मगर शाम को 5 बजे आनन फानन में स्थानीय नेताओं को पार्टी कार्यालय में जुटाकर स्व. महाजन को अभिवादन किया गया।

पार्टी के शहराध्यक्ष व विधायक लक्ष्मण जगताप ने स्व. प्रमोद महाजन की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें अभिवादन किया। उन्होंने स्व. महाजन के भाषण की कला, युवाओं को बल देने हेतु किये कार्य और सामान्य कार्यकर्ता को ताकत देकर भाजपा को समाज के हर स्तर तक पहुंचाने में दिए योगदान की यादें ताजा की। इस मौके पर सभागृह नेता एकनाथ पवार, शहर प्रवक्ता अमोल थोरात, नगरसेवक शत्रुघ्न काटे, नामदेव ढाके. शितल शिंदे, प्रियांका बारसे, प्रमोद निसल, चेतन घुले, राजू सावंत, प्रदिप बेंद्रे, नंदू भोगले, संजीवनी पांडे, सुरेश वाडकर, रामकृष्ण राणे आदि नेता व पदाधिकारी मौजूद थे।

पार्टी प्रवक्ता की सफाई

नए- नवेलों के वर्चस्व वाली बनकर रह गई सत्ताधारी भाजपा को शायद दिनभर स्व. प्रमोद की पुण्यतिथि याद नहीं रही। खैर शाम को जब जब इसका ध्यान आया तब स्थानीय नेताओं व पदाधिकारियों को पार्टी कार्यालय में जुटाने की जद्दोजहद कर पांच बजे पुण्यतिथि पर अभिवादन का कार्यक्रम निपटाया गया। खुद सभागृह नेता एकनाथ पवार को शाम में इस कार्यक्रम की जानकारी दी गई। बहरहाल इस बारे में पूछने पर पार्टी प्रवक्ता अमोल थोरात ने स्व. महाजन की पुण्यतिथि भूला देने की बात से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने सफाई में यह भी कहा कि, पार्टी कार्यालय के सभी कार्यक्रम शाम में ही होते हैं क्योंकि इस वक्त सभी नेता, पदाधिकारी ‘फ्री’ होते हैं।