दिल्ली के अस्पतालों में विशेष मतदाता जागरूकता शिविर

नई दिल्ली, 28 दिसंबर (आईएएनएस)| दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। शनिवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में मतदाता शिक्षा एवं जागरूकता (स्वीप) कार्यक्रम आयोजित किए गए। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, राजधानी में चार दिनों तक चलने वाले इन मतदाता जागरूकता शिविरों का समापन मंगलवार को होगा। इन शिविरों का आयोजन राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने राज्य सेवा महानिदेशालय के सहयोग से किया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने इस बारे में कहा, “इन विशेष शिविरों के माध्यम से राजधानी के मतदाताओं को ईवीएम और वीवीपीएटी के प्रयोग के बारे में शिक्षित किया जाएगा।”

उन्होंने आगे बताया, “इतना ही नहीं, मतदाता पंजीकरण और मतदान पैटर्न के बारे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सूचना देने वाले नोटिस बोर्ड आदि के माध्यम से भी प्रचार किए जाने के विषय पर गंभीरता से विचार चल रहा है।”

उन्होंने कहा कि इन शिविर में मतदाताओं के लिए ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों को प्रदर्शित किया गया है, ताकि आम मतदाताओं सहित पहली बार वोट देने वाले युवाओं को भी मतदान प्रक्रिया के बारे में प्रत्यक्ष अनुभव हासिल हो सके।

इस अभियान के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), बी.एल. कपूर सुपर स्पेशलिटी, एक्शन बालाजी जैसे प्रमुख अस्पतालों सहित दिल्ली सरकार की सभी डिस्पेंसरियों में मतदाता जागरूकता शिविर आगे भी आयोजित किए जाते रहेंगे।