दिल्ली के आंशिक रूप से अनलॉक होने पर फिर से शुरू होगी मेट्रो

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में अभूतपूर्व उछाल के बाद 19 अप्रैल से लगाए गए डेढ़ महीने के लॉकडाउन के बाद सोमवार से सार्वजनिक आवाजाही, परिवहन, बाजार और मॉल आंशिक रूप से फिर से शुरू हो जाएंगे।

बाजारों को फिर से खोले जाने के साथ, सरकारी और निजी कार्यालय भी काम फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।

राष्ट्रीय राजधानी की जीवन रेखा मेट्रो सेवाएं, जो कोविड मामलों में एक अभूतपूर्व स्पाइक के बाद बंद कर दी गई थीं, सोमवार से आम जनता के लिए 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ फिर से शुरू होंगी, जैसा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शनिवार को निर्देशित किया था।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन कॉरपोरेशन ने अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करने से पहले जारी एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि उपलब्ध ट्रेनों में से केवल आधी ही अलग-अलग लाइनों पर लगभग 5 से 15 मिनट की आवृत्ति के साथ सेवा में शामिल की जाएंगी।

आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे मेट्रो अधिकारियों के साथ सहयोग करें ताकि उनकी यात्रा के दौरान मेट्रो परिसर के अंदर कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित हो सके।

डीएमआरसी ने शनिवार को कहा था कि मेट्रो रेल के अंदर किसी भी यात्री को खड़े होने की अनुमति नहीं दी जाएगी और सामाजिक दूरी और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए ट्रेनों के अंदर केवल 50 प्रतिशत बैठने की अनुमति होगी।

बुधवार से और ट्रेनें अपने समय पर उपलब्ध रहेंगी।

दिल्ली को लगातार दूसरे सप्ताह अनलॉक करने की प्रक्रिया में, पिछले सोमवार से निर्माण और निर्माण/कारखानों को अनुमति देने के बाद, डीडीएमए ने शनिवार को जारी अपने आदेश में बाजारों और मॉल को वैकल्पिक दिनों (ऑड-ईवन के आधार पर) खोलने की अनुमति दी है, जो दुकान के नंबर के आधार पर तय किया जाएगा।

हालांकि साप्ताहिक बाजार 14 जून तक बंद रहेंगे।

दिल्ली में रविवार को पिछले 24 घंटों में 381 नए कोविड मामले दर्ज किए, जो 10 मार्च के बाद से सबसे कम है।

–आईएएनएस

एसजीके