दिल्ली पुलिस ने अश्लील पोस्ट के लिए राजस्थान के स्कूली छात्र को पकड़ा

नई दिल्ली, 9 दिसंबर (आईएएनएस)। राजस्थान के एक स्कूली छात्र को कथित तौर पर दिल्ली की एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करने के बाद, अश्लील कमेंट करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को दी।

दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश की निवासी महिला ने पुलिस शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद इंस्टाग्राम अधिकारियों को एक अकाउंट के बारे में संबंधित जानकारी साझा करने के लिए कहा गया था। पुलिस जांच में चित्तौड़गढ़ के 17 वर्षीय लड़के की कथित संलिप्तता का पता चला।

डीसीपी (दक्षिण दिल्ली) अतुल ठाकुर ने कहा, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा दिए गए अकाउंट के विवरण से पता चला कि इंस्टाग्राम अकाउंट राजस्थान से संचालित किया गया था। हमने तकनीकी उपकरणों और सबूतों की मदद से अभियुक्त को पकड़ा।

इसके बाद पुलिस की एक टीम चित्तौड़गढ़ गई और मंगलवार को जेसीएल (किशोर) को पकड़ लिया। उसके पास से अपराध में इस्तेमाल किया गया एक मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किया गया।

अधिकारी ने आगे कहा, किशोर निम्बाहेड़ा में 12वीं कक्षा का छात्र है। उसे नकली सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाने और फॉलोवर्स को आकर्षित करने का जुनून है। अगर कोई सोशल मीडिया पर उसके कार्यो पर आपत्ति करता तो वह इन फर्जी प्रोफाइल के जरिए उसे अश्लील मैसेज और कमेंट्स करता था।

–आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके