दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी की हिंसा के सबूत के लिए लोगों से अपील की

नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के संबंध में सबूत देने की लोगों से अपील की है।

पुलिस ने मीडिया से भी 26 जनवरी को हिंसक विरोध प्रदर्शन के संबंध में उपलब्ध फुटेज जांच एजेंसी को उपलब्ध कराने की भी अपील की है।

पुलिस ने लोगों को आईटीओ में पुरानी दिल्ली पुलिस मुख्यालय आने और अपने बयान दर्ज करने या गणतंत्र दिवस से संबंधित कोई साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा है।

सूचना देने के लिए पुलिस द्वारा एक मोबाइल नंबर 8750871237 भी जारी किया गया है। एक लैंडलाइन नंबर 011-23490094 भी दिया गया है। अपराध शाखा द्वारा लोगों से संपर्क करने के लिए एक ईमेल आईडी प्रदान की गई है ।

इस अपील वाले पोस्टर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर ) के विभिन्न स्थानों पर चिपकाए जाएंगे।

इस बीच, क्राइम ब्रांच ने छह किसान यूनियनों के नेताओं को गणतंत्र दिवस पर रैली के दौरान किसानों द्वारा की गई तोड़फोड़ की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया है, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

उन्हें जांच में शामिल होने और अपराध शाखा के समक्ष अपने बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है। हिंसा के संबंध में दर्ज की गई 33 प्राथमिकियों में से नौ की जांच अपराध शाखा द्वारा की जाएगी। 44 प्रदर्शनकारियों और किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम