दिल्ली स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में पदक जीतने को तैयार गौरव

नई दिल्ली, 8 फरवरी (आईएएनएस)। विश्व चैंपियन पॉवरलिफ्टर महंत गौरव शर्मा, जिन्होंने हाल में शूटिंग में स्विच किया है, सोमवार से मानव रचना शूटिंग रेंज में शुरू हुई 36वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में स्वर्णिम सफलता हासिल करने के लिए तैयार हैं।

गौरव ने इससे पहले 2019 खेलो मास्टर्स में 10 मीटर एआरएम शूटिंग इवेंट में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने शूटिंग चैंपियनशिप को लेकर कहा, लॉकडाउन के बाद यह मेरी पहली प्रतियोगिता है। मैं इससे वास्तव में खुश हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मेरे कोच फलक शेर आलम मेरा अच्छा मार्गदर्शन कर रहे हैं।

गौरव इस साल डबल ट्रैप इवेंट में हिस्सा लेंगे। 17 साल की उम्र में पॉवरलिफ्टिंग शुरू करने वाले गौरव ने 2019 में यूरोपीय चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक जीते थे। दिल्ली के एथलीट ने इंग्लैंड में 2016 विश्व पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में दो स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे।

उन्होंने कहा, किसी भी एथलीट के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है और जब तिरंगा ऊंचा हो जाता है, तो बहुत ही अच्छा लगता है।

शुरूआत में एक भारोत्तोलक के रूप में शुरूआत करने वाले गौरव ने बाद में द्रोणाचार्य अवार्डी कोच भूपेंद्र धवन के मार्गदर्शन में पावरलिफ्टिंग की ओर रुख किया। लेकिन अब वह शूटिंग पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, शूटिंग एक ऐसी चीज है जो मुझे शांत रखने में मदद करती है।

–आईएएनएस

ईजेडए-जेएनएस