दिल्ली हिंसा : मंत्री गोपाल राय ने की एलजी से बात

 नई दिल्ली, 24 फरवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी के जाफराबाद, मौजपुर व बाबरपुर इलाकों में सीएए व एनआरसी के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच सीएए व एनआरसी समर्थकों के भी सड़कों के उतर जाने के बाद हुई हिंसा व आगजनी को लेकर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की।

  राय ने शांति बहाली के लिए अपने क्षेत्र में भी स्थानीय लोगों से संपर्क किया है।

राय ने कहा, “बाबरपुर विधानसभा के सभी लोगों से मेरी हाथ जोड़कर विनती है कि शांति बनाएं रखें। कुछ लोग जान-बूझकर तनाव व दहशत का माहौल बनाकर हालात को बिगाड़ना चाहते हैं। मैंने उपराज्यपाल साहब से बात की है, उन्होंने आश्वस्त किया है कि तुरंत अतरिक्त पुलिस बल लगाकर शांति बहाल की जा रही है।”

सोमवार को इन इलाकों में वह हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया। कई वरिष्ठ पुलिसकर्मियों के वाहन जला दिए गए। स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन का कहना है कि उनके घर में घुसकर उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की है। मौजपुर के समीप उपद्रवियों ने गोंडा इलाके में एक बस को आग के हवाले कर दिया।

मौका-ए-वारदात पर मौजूद संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा, “पुलिस ने फिलहाल स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया है। उपद्रवियों को लाठीचार्ज करके खदेड़ा गया है।”

दिल्ली में हुई हिंसा पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें। हिंसा में सबका नुकसान है। हिंसा की आग सबको ऐसा नुकसान पहुंचाती है, जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती।”

वहीं दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने कहा, “उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, यमुना विहार, करावल नगर और आसपास के इलाकोंमें उपद्रव की घटना के मद्देनजर मैं सारे नागरिकों से संयम बरतने का अनुरोध करता हूं। किसी प्रकार की अफवाहों से बचें और दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखें।”

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह कहा, “सभी दिल्लीवासियों से विनम्र अनुरोध है कि वे अपनी खूबसूरत दिल्ली को हिंसा और फसाद के जाल में न फंसने दें। ये व़क्त धैर्य व संयम का परिचय देने का है, किसी के भड़काने में न आएं। हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है।”