देश में संपर्क बढ़ाने को अहमियत दे रही सरकार : प्रधानमंत्री

भुनवेश्वर, 5 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार कहा कि केंद्र सरकार देशभर में संपर्क बढ़ाने को महत्व दे रही है। वह पिछले 15 दिनों के भीतर ओडिशा के दूसरे दौरे पर थे। प्रधानमंत्री ने ओडिशा के बारीपदा जिले में 4,500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की परियोजनाओं की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज हम 21वीं सदी के दौर में है जहां संपर्क के लिए काफी काम करना है। इसलिए हमारी सरकार लगातार देशभर में संपर्क बढ़ाने को महत्व दे रही है।”

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार नए भारत (न्यू इंडिया) का निर्माण करना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले बारीपदा में 4,500 करोड़ रुपये से अधिक लागत से कई परियोजनाओं की शुरुआत की। पिछले पंद्रह दिनों के भीतर प्रधानमंत्री का ओडिशा का यह दूसरा दौरा है।

प्रधानमंत्री ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का बालासोर-हल्दिया-दुर्गापुर खंड और बालासोर मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क समर्पित किया।

उन्होंने नारानपुर-बसंतपुर और चिल्लीकिदरा-सागडपाटा लाइन के दोहरीकरण का भी उद्घाटन किया। इस लाइन से प्रचुर खनिज संपदा वाले क्योंझर और जाजपुर जिलों को जोड़ा जाएगा।

प्रधानमंत्री ने टाटानगर से बदाम पहाड़ के लिए दूसरी पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया।

मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग-215 पर 43.2 किलोमीटर वाले रीमूली-कोइडा खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग-216 पर 104.2 किलोमीटर लंबा सिंगारा-बिंजाबहल खंड और राष्ट्रीय राजमार्ग-215 पर 53.2 किलोमीटर कोइडा-राजमुंदा खंड पर चार लेन राजमार्ग निर्माण का शिलान्यास किया।

उन्होंने भद्रक, कटक, जाजपुर, आस्का, क्योंझर और ढेंकनाल में पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन किया।

मोदी ने रसिक राय मंदिर के संरक्षण और पुनरुद्धार कार्य का भी उद्घाटन किया।