द्वारका इलाके में घर में सो रहे सुनार की गला रेतकर हत्या

नई दिल्ली, 4 सितम्बर (आईएएनएस)| द्वारका इलाके में बीती रात अपने घर में सो रहे एक सुनार की गला काटकर हत्या कर दी गई। वारदात में धारदार हथियार का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने लूटपाट की बात से इनकार किया है। इस मामले में पुलिस फिलहाल परिवार वालों से पूछताछ में जुटी है। घटना मंगलवार देर रात करीब दो से तीन बजे के बीच घटित हुई बताई जा रही है। इस सिलसिले में डाबड़ी थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि वारदात का शिकार हुए ललित अग्रवाल (37) की सोने-चांदी की दुकान है।

ललित का परिवार द्वारका सेक्टर-3 स्थित मधु विहार सोलंकी मार्केट में रहता है। जिस घर के प्रथम तल पर ललित का परिवार रहता है, उसी इमारत में भू-तल पर उनकी सत्यम ज्वैलर्स के नाम से सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान है। घटना वाली रात घर में ललित के अलावा पत्नी नेहा अग्रवाल, बेटा कृष्णा व बंशी मौजूद थे। इसके अलावा उनके घर पर ललित की सास और साली भी आई हुई थीं।

खाना खाने के बाद सब लोग कुछ देर तक बातचीत करते रहे और इसके बाद सोने चले गए। रात करीब ढाई बजे किसी ने पुलिस को घर के अंदर ही ललित के जख्मी हालत में पड़े होने की सूचना दी। खून से लथपथ पड़े ललित अग्रवाल को पुलिस अस्पताल लेकर गई, मगर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटनास्थल के हालात के आधार पर पुलिस ने फिलहाल लूटपाट के लिए हत्या किए जाने की बात से इनकार किया है। पुलिस ने कहा, “जहां हत्या को अंजाम दिया गया है, वहां मौजूद सभी मृतक के परिवार के सदस्य व रिश्तेदार ही थे। साथ ही घर में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश करने का भी कोई निशान नहीं मिला है।”

वारदात की वजह से संबंधित सवाल पूछे जाने पर जिला पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “जांच जारी है। किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश करने की संभावनाएं भी बहुत कम नजर आ रही है। मौके से कोई नकदी-जेवर भी लूटे जाने के बारे में अभी तक कुछ नहीं पता लगा है। हत्या की वारदात के वक्त घर में दो बाहरी सदस्यों (ललित की सास-साली) के अलावा पति-पत्नी और दो बेटे ही मौजूद थे। ऐसे में वारदात का सुराग घर में मौजूद सदस्यों के पास से ही मिलने की प्रबल संभावना है।”

हत्या का मामला दर्ज करने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।