धर्म के नाम पर हेफाजत की अराजकता केवल राजनीतिक लाभ लेने के लिए

ढाका, आठ मई (आईएएनएस)। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा है कि आतंकवादी संगठन हेफाजत-ए-इस्लाम द्वारा धर्म के नाम पर की गई अराजकता की वकालत केवल राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए की जा रही है।

भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के दौरान लागू 28 मार्च को देशव्यापी हड़ताल के दौरान जिन घरों पर हमला किया गया, तोड़फोड़ और आगजनी की गई, वहां जाने के बाद उन्होंने शुक्रवार को यह टिप्पणी की।

मंत्री ने कहा कि कानून अपने स्वयं के पाठ्यक्रम का पालन करेगा और हेफजात आतंकवादियों में से कोई भी बख्शा नहीं जाएगा, जिन्होंने इस्लाम के नाम पर हाल ही में और उससे पहले मानवता के खिलाफ अपराध किए हैं।

मैं यहां आया था और देखा गया था कि क्या हुआ। मैं आपसे वादा करता हूं कि हम उन लोगों की पहचान करेंगे जो बर्बरता में शामिल थे और उन्हें न्याय दिलाएंगे। कानून अपना रास्ता अपनाएगा और यहां किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।

इस्लाम कभी भी किसी भी हिंसा की अनुमति नहीं देता है क्योंकि यह शांति का धर्म है, उन्होंने कहा।

इसके अलावा शुक्रवार को, आपराधिक जांच विभाग ने हेफाजत के केंद्रीय नेता और सुनामगंज -3 निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व सांसद, शाहीनुर पाशा चौधरी को हाल ही में बर्बरता और अत्याचार में शामिल होने के लिए सिलहट में अपने बोनाकलपारा घर से गिरफ्तार किया।

उकऊ के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ब्राह्मणबारिया में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत के सामने रखा गया है।

पाशा, हेफाजत की हाल ही में भंग समिति और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम बांग्लादेश के केंद्रीय उपाध्यक्ष के कानूनी मामलों के सचिव थे।

उन्होंने मार्च के नरसंहार का निर्देशन और नेतृत्व किया था और 2013 के उग्रवादी संगठन द्वारा किए गए एक से अधिक मामलों में भी आरोपी है।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम