नामीबिया में कोविड को रोकने के लिए फिर लगाया गया लॉकडाउन

विंडहोक, 1 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति हेज गिंगोब ने घोषणा की कि गुरुवार को नामीबिया में एक नया लॉकडाउन लागू होगा और देश में नए कोविड मामलों के नवीनतम पुनरुत्थान को रोकने के प्रयास में सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध भी लागू किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार की देर रात अपनी घोषणा में, गिंगोब ने कहा कि किसी भी सार्वजनिक सभाओं में 10 व्यक्तियों से ज्यादा लोग जमा नहीं होने चाहिए। रात 10 बजे से लगने वाले नाइट कर्फ्यू में भी बदलाव किए है। अब नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 4 बजे से तक रहेगा।

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को बंद करने का निर्णय अर्थव्यवस्था पर विनाशकारी प्रभाव डालेगा, लेकिन लोगों के जीवन की रक्षा के लिए कठोर निर्णय लेने होंगे।

उन्होंने कहा, कोविड से खुद को रिकवर होने के बाद मैंने कोविड से बचने के लिए कठिन निर्णय लेने की आवश्यकता देखी है। मैं सभी नामीबियाई लोगों से टीकाकरण करने का भी आग्रह करता हूं।

उन्होंने कहा कि नामीबिया अब औसतन 1,798 दैनिक मामले दर्ज कर रहा है, जिसमें सकारात्मकता दर 41 प्रतिशत है, जबकि पिछले 15 दिनों में 513 लोगों ने महामारी के कारण दम तोड़ दिया।

देश में अब तक 88,553 कोविड मामलों की पुष्टि हुई है और 1,467 मौतें हुई हैं, जबकि कुल 123,954 वैक्सीन खुराक दी गई हैं।

राष्ट्रपति ने शराब की बिक्री को भी प्रतिबंधित कर दिया है और सप्ताहांत पर ऐसी किसी भी गतिविधि पर प्रतिबंध लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि अब सभी सड़क और हवाई यातायात सेवाओं को अंतर क्षेत्रीय मार्गों के संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी। पर्यटकों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस