निजी मैसेजिंग फीचर पर काम कर रहा क्लब हाउस: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। आमंत्रित ऑडियो मीट ऐप क्लबहाउस फिलहाल अपने निजी मैसेजिंग फीचर पर काम कर रहा है, ऐसे समय में जब फेसबुक और स्पॉटिफाई जैसी कंपनियां क्लबहाउस को टक्कर देने के लिए एक कॉपीकैट सेवा शुरू कर रही हैं, और उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी है।

ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी ने पिछले सप्ताह के अंत में गलती से बैकचैनल नामक एक निजी संदेश सुविधा को कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए लीक कर दिया था।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैकचैनल द्वारा उपयोगकतार्ओं को व्हाट्सएप या टेलीग्राम की तरह ऑडियो के बजाय टेक्स्ट के माध्यम से चैट करने की संभावना है।

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्लबहाउस अंतत: इस मैसेजिंग फीचर को लॉन्च करेगा या नहीं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, हमारा उत्पाद निर्माण प्रक्रिया के हिस्से के रूप में क्लबहाउस नियमित रूप से संभावित सुविधाओं की खोज और परीक्षण करता है। ये कार्य कभी-कभी ऐप का हिस्सा बन जाते हैं, कभी-कभी वे नहीं होते है। हम संभावित सुविधाओं पर टिप्पणी नहीं करते हैं।

यह खबर ऐसे समय में आई है जब फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक हस्तियों और अमेरिका में चुनिंदा यूजर्स के लिए लाइव ऑडियो रूम और पॉडकास्ट शुरू किया है।

आने वाले हफ्तों में, कंपनी लाइव ऑडियो रूम की मेजबानी करने और नई सुविधाओं को पेश करने के लिए और अधिक सार्वजनिक हस्तियों और समूहों की क्षमता का विस्तार करेगी।

आईओएस और एंड्रॉइड पर लोग न्यूज फीड जैसी जगहों से और नोटिफिकेशन के जरिए जुड़ने के लिए लाइव ऑडियो रूम खोज सकते हैं।

स्पॉटिफाई ने अपने लाइव ऑडियो क्लबहाउस प्रतिद्वंद्वी ग्रीनरूम की भी शुरूआत की है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस