नेपाल में ऑक्सीजन की कमी से 8 कोविड-19 के मरीजों की मौत

काठमांडू, 29 मई (आईएएनएस)। नेपाल के पश्चिमी शहर पोखरा में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोविड-19 के आठ मरीजों की मौत हो गई।

अस्पताल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पोखरा के वेस्टर्न रिजनल अस्पताल के वरिष्ठ मेडिकल रिकॉर्डर भीम प्रसाद पौडेल ने कहा कि समय पर ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी और उनकी स्थिति की गंभीरता के कारण मरीजों की जान चली गई।

पौडेल ने कहा, ऑक्सीजन संयंत्र को संचालन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिससे हमें समय पर ऑक्सीजन की आपूर्ति में देरी हुई। ऑक्सीजन की कमी एकमात्र कारण नहीं थी क्योंकि अधिकांश मृत रोगियों की स्थिति पहले से ही गंभीर थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक अस्पताल ने एक प्रेस बयान में कहा, गुरुवार दोपहर से शुक्रवार की सुबह तक जिन मरीजों की मृत्यु हुई उनमें से अधिकांश रोगियों को मधुमेह, यकृत की समस्याएं, पक्षाघात और गुर्दे से संबंधित समस्याओं जैसे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं और उनका उच्च ऑक्सीजन प्रवाह के साथ इलाज किया जा रहाा था।
ि

नेपाल के सबसे बड़े शहरों और पर्यटकों के आकर्षण में से एक पोखरा अप्रैल की शुरूआत में हिमालयी देश में महामारी की दूसरी लहर के बाद से एक हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है।

पोखरा स्थित कास्की जिले में शुक्रवार को कुल 189 नए संक्रमणों की पुष्टि हुई।

नेपाल ने शुक्रवार तक 549,111 कोरोनोवायरस मामलों की पुष्टि हुई, जिसमें पिछले 24 घंटों में 6,855 मामले रिपोर्ट किए गए। देश भर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,047 हो गई।

–आईएएनएस

जेएनएस