नॉर्वे के क्लब वाइकिंग एफके से जुड़ेंगे चांग्ते

नई दिल्ली, 19 अगस्त (आईएएनएस)| भारत के फुटबाल खिलाड़ी लालइनजुआला चांग्ते नॉर्वे के क्लब वाइकिंग एफके के साथ करार करने को तैयार हैं। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, चांग्ते क्लब के साथ साथ डेढ़ साल का करार करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक यह विंगर मेडिकल चैकअप के लिए नोर्वे गए हैं और लौटने के बाद वह राष्ट्रीय टीम के शिविर में हिस्सा लेंगे।

चांग्ते 2017 से इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम दिल्ली डायनामोज का हिस्सा हैं। नॉर्वे जाने के कारण वह इस साल आईएसएल में दूसरे हाफ में शिरकत कर सकते हैं।

नॉर्वे की लीग 30 नवंबर से तक चलेगी। इसमें प्लेऑफ मैच नहीं गिने गए हैं। इसका अगला सीजन मार्च-2020 से पहले शुरू नहीं होगा। ऐसे में चांग्ते आईएसएल क्लब के साथ जनवरी में ट्रांसफर विंडो खुलने पर लोन डील कर सकते हैं।

इससे पहले चांग्ते वाइकिंग के साथ दो ट्रायल करार कर चुके हैं।

नॉर्वे से लौटने के बाद चांग्ते ने कहा था, “यह हालांकि काफी छोटा करार था लेकिन मैंने इस दौरान काफी कुछ सीखा। वो क्लब काफी तेज फुटबाल खेलता है और तकनीकी तौर पर काफी मजबूत है। वो जिस तरह से खेलते हैं वो मुझे पसंद है।”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए वहां खेलने का मौका मिलना बेहद उत्साहित करने वाली बात है। उनकी तकनीक वाकई शानदार है।”

द डार्क ब्लूस के नाम से मशहूर यह टीम आठ बार नॉर्वे लीग का खिताब जीत चुकी है।

नॉर्वे के क्लब से खेलने वाले चांग्ते पहले भारतीय नहीं हैं। भारत के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु भी नोर्वे के क्लब स्टाबएर एफसी के लिए खेल चुके हैं।