पद्मश्री लीला सैमसन के खिलाफ अनियमितताओं को लेकर मामला दर्ज

 नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस)| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सीबीआई ने कूटम्बलम सभागार के नवीकरण में कथित तौर पर अनियमितताओं को लेकर पद्मश्री सम्मानित लीला सैमसन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 भरतनाट्यम नृत्यांगना व कलाक्षेत्र फाउंडेशन की पूर्व निदेशक और चार अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया है।

संस्कृति मंत्रालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी की शिकायत के आधार पर गुरुवार को कलाक्षेत्र फाउंडेशन की तत्कालीन निदेशक लीला सैमसन, तत्कालीन मुख्य लेखा अधिकारी टी.एस. मूर्ति, लेखा अधिकारी एस. रामचंद्रन, इंजीनियर वी. श्रीनिवासन और प्रोपराइटर, सीएआरडी व चेन्नई इंजीनियर रवि नीलकांतन के खिलाफ सीबीआई ने यह मामला दर्ज किया।

एजेंसी को 31 मई 2017 को शिकायत मिली थी कि चेन्नई में कलाक्षेत्र फाउंडेशन के कूटम्बलम सभागार के नवीनीकरण पर ‘अकारण 7.02 करोड़ रुपये’ का व्यय किया गया था।

ऐसा आरोप है कि सामान्य वित्तीय नियमों का पालन किए बिना आर्किटेक्ट कंसल्टेंट सेंटर फॉर आर्किटेक्च रल रिसर्च एंड डिजाइन (सीएआरडी) के माध्यम से उच्च दर पर फाउंडेशन के अधिकारियों द्वारा नवीकरण के लिए कार्य आदेश प्रदान किया गया था।