पन्नीरसेल्वम 18 मार्च से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे

चेन्नई, 17 मार्च (आईएएनएस)। अन्नाद्रमुक समन्वयक और तमिलनाडु के उप-मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम 18 मार्च से तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे।

उप-मुख्यमंत्री के चुनाव-प्रचार अभियान को तिरुवोत्रियुर निर्वाचन क्षेत्र से हरी झंडी दिखाई जाएगी। अन्नाद्रमुक ने 21 मार्च तक अपना प्रचार अभियान कार्यक्रम जारी कर दिया है।

पार्टी ने कहा कि अन्नाद्रमुक नेता, जो बोडिनयिकरन निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार करेंगे और थेवर समुदाय के अपने गढ़ में भी चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे।

बोडी, थेनी, डिंडुगल, मदुरै, तिरुनेलवेली क्षेत्र थेवर समुदाय बहुल हैं। ये अन्नाद्रमुक के पारंपरिक समर्थक हैं।

वी.के. शशिकला भी उसी समुदाय से हैं। शशिकला के साथ पन्नीरसेल्वम की निकटता के कारण उनका तमिलनाडु में एक शक्तिशाली राजनीतिक नेता के रूप में उदय हुआ।

चेन्नई स्थित थिंक टैंक – सेंटर फॉर पॉलिसी एंड डेवलपमेंट स्टडीज के निदेशक और राजनीतिक विश्लेषक सी. राजीव ने आईएएनएस को बताया, पन्नीरसेल्वम पर इस चुनाव में सबकी नजर रहेगी। अगर कोई करीबी परिणाम होता है, तो उन्हें सरकार बनाने के लिए टीटीवी दिनाकरन के नेतृत्व वाले अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) का समर्थन आसानी से मिल जाएगा। थेवर समुदाय के अंदर जो लहर चल रही है उससे पलानीस्वामी भी आशंकित हैं। यदि परिणाम बड़े अंतर से होते हैं, तो द्रमुक नेतृत्व वाले मोर्चे के लिए या अन्नाद्रमुक मोर्चे के लिए आगे भी समान समीकरण बने रहेंगे।

–आईएएनएस

एसआरएस/एसकेपी