पाकिस्तानी मंत्री ने चीन के विकास की सराहना की

इस्लामाबाद, 16 सितंबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के योजना, विकास एवं सुधार मंत्री खुसरो बख्तियार ने कहा कि इतने कम समय में चीन का इतना विकास व प्रगति कर लेना बेजोड़ व बेमिसाल है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रविवार को चीन की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर यहां एक स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए बख्तियार ने चीन की उपलब्धियों के प्रति सम्मान प्रकट किया और कहा कि चीन का प्रस्तावित ‘बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव’ (बीआरआई) कनेक्टिविटी और क्षेत्र में और उसके बाहर विभिन्न अर्थव्यवस्थाओं के बीच पूरकों को खोजने के सिद्धांत पर आधारित है।
 

उन्होंने बीजिंग में ‘चाइना रोड एंड ब्रिज कॉपोर्रेशन’ (सीआरबीसी) मुख्यालय की अपनी यात्रा के अनुभव को साझा किया, जहां उन्होंने चीनी सहयोग से निर्मित काराकोरम राजमार्ग की स्मृतियों को देखा।

मंत्री ने कहा, “मुझे अभी भी 1960 के दशक में काराकोरम राजमार्ग के निर्माण की एक तस्वीर याद है। यह एक इंजीनियरिंग चमत्कार था, जिसमें हमारे बहुत से चीनी भाइयों ने अपनी जान गंवा दी, लेकिन इंजीनियरिंग चमत्कार ने उस चीज के लिए मार्ग प्रशस्त किया जिसे आज हम सीपीईसी (चीन-पाक आर्थिक गलियारा)कहते हैं।”

यह आयोजन ‘ऑल-पाकिस्तान चाइनीज एंटरप्राइजेज एसोसिएशन’ द्वारा ‘द फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री’ के सहयोग से आयोजित किया गया था।