पाकिस्तान : आतंकवादी हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों समेत 14 की मौत

इस्लामाबाद, 18 अप्रैल (आईएएनएस)| पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर 11 सुरक्षाकर्मियों समेत कम से कम 14 यात्रियों को बस से नीचे उतारा और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हमले में मरने वालों में नौ पाकिस्तानी नौसैनिक, एक पाकिस्तानी वायुसैनिक व पाकिस्तान कोस्ट गार्ड का एक सदस्य शामिल है। अन्य तीन की पहचान नहीं हो सकी है।

सैन्य बल फ्रंटियर कॉर्प्स की वर्दी पहने करीब 20-25 आतंकवादियों ने मकरान तटवर्ती राजमार्ग पर कराची और ग्वादर के बीच पांच बसों को रोका और यात्रियों के पहचान पत्र देखे।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बुजी टॉप क्षेत्र में यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के बाद आतंकियों ने बस से 16 लोगों को उतारा और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। दो यात्री, जिनके बारे में बताया जा रहा है कि वे सैनिक हैं, इस हत्याकांड से बच निकलने में कामयाब रहे।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों सैनिक एक सुरक्षित जगह पहुंचे और सुरक्षा बलों को वारदात के बारे में बताया। सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे जहां उन्हें 14 शव मिले।

पाकिस्तानी नौसेना के प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए लोगों में कई नौसैनिक शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार प्रतिबंधित बलोच संगठन बलोच राजी अजोई संगार ने अपने गैरप्रमाणित ट्विटर अकाउंट पर सूचना देकर हमले की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि सुरक्षा बलों पर उनके हमले और बढ़ेंगे।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना की निंदा की है। उन्होंने घटना की रिपोर्ट मांगी है और इसके गुनहगारों को न्याय के कठघरे में लाने को कहा है।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल ने कहा कि राज्य विरोधी तत्वों के एजेंडे के तहत आतंकी निर्दोष लोगों को मार रहे हैं। यह बलूचिस्तान के विकास को बाधित करने की साजिश है।