पाकिस्तान ने ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया

 इस्लामाबाद, 30 अगस्त (आईएएनएस)| पाकिस्तान ने शुक्रवार को ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया और कश्मीरियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए देश व ‘आजाद जम्मू एवं कश्मीर (एजेके)’ का राष्ट्र गान पूरे देश भर में बजाया गाया।

  दोपहर होते ही (12 बजे) देश भर में सायरन बजने लगे और संघीय राजधानी के हर चौराहे के सिग्नल लाल हो गए और ट्रैफिक रुक गए और लोगो ने नारेबाजी की ‘कश्मीर बनेगा पाकिस्तान।’

शैक्षिक संस्थानों, सरकारी व निजी कार्यालयों, बैकों, व्यापारियों, वकीलों व सैन्य अधिकारियों ने विभिन्न जगहों पर ‘भारतीय कश्मीर’ के लोगों के समर्थन में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया।

इस्लामाबाद में मुख्य कार्यक्रम प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बाहर आयोजित किया गया, जहां लोगों की सभा को प्रधानमंत्री इमरान खान ने संबोधित किया। प्रधानमंत्री के साथ प्रधानमंत्री के सूचना के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान व उनके विशेष सहायक नईमुल हक भी मौजूद थे।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा, “आज पूरा पाकिस्तान, जहां भी पाकिस्तानी है, चाहे वे हमारे छात्र हो या दुकानदार या मजदूर-आज हम सभी कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। हमारे कश्मीरी एक मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। ”

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि आज का उद्देश्य पाकिस्तान से यह संदेश भेजना है कि कश्मीरियों के आजादी हासिल करने तक हम उनके साथ निरंतर खड़ रहेंगे।

उन्होंने कहा, “हम अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े रहेंगे।”

खान ने कहा कि भारत में किस तरह की सरकार है यह समझना महत्वपूर्ण है, जो लोगों पर अत्याचार कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “हम एक विश्वव्यापी अभियान शुरू करेंगे, जिसमें विदेशी पाकिस्तानी, अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन व कार्यकर्ता, हस्तियां व प्रभावशाली लोग शामिल होंगे। हम उन्हें भारतीय कश्मीर के हालत के बारे में सूचित करेंगे और वे गंभीर मानवीय संकट पर विश्व का ध्यान खींचने में सहायता कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि अगर भारत आजाद ‘जम्मू एवं कश्मीर’ कार्रवाई की योजना बनाता है तो तब हर ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।