पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर बनीं न्यूज एंकर

लाहौर : पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी है, जिसका नाम है मार्विया मलिक।

बचपन में ही माता-पिता ने उसे छोड़ दिया,स्कूल में उसे अपनी पहचान छिपानी पड़ी। लोग उसकी असलियत जानकर उससे दूर भागते, कोई रिश्तेदार तो दूर कोई दोस्त भी उसका सहारा न बना। उसका कुसूर सिर्फ इतना था कि वो एक ट्रांसजेंजर थी। बावजूद इसके उसने हार न मानी, अपनी लड़ाई जारी रखी। आखिर खुदा को भी उसकी किस्मत का तारा बुलंद करना ही पड़ा। हम बात कर रहे हैं मार्विया मलिक की।

पाकिस्तान में पहली बार एक ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर बनी है, जिसका नाम है मार्विया मलिक है। प्राइवेट न्यूज चैनल कोहिनूर न्यूज पर ट्रांसजेंडर माविया मलिक ने बुलेटिन पढ़ा और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। एक ट्रांसजेंडर को न्यूज एंकर के तौर पर मौका देने के लिए लाखों लोगों ने चैनल को सराहा।

ऐसे मिला मौका

मार्विया मलिक लाहौर की रहने वाली है। मार्विया ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है और मास्टर्स के लिए फॉर्म भरा है। एंकरिंग से पहले मार्विया मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। जब उन्हें कोहीनूर चैनल के रिलॉन्च के बारे में पता चला तो वो इंटरव्यू देने चली गईं। वहां पर काफी कैंडिडेट्स थे। वे भी उनके साथ बाहर बैठी इंतजार कर रही थी। उनका भी नंबर आया तो इंटरव्यू के बाद उन्हें बाहर बैठने के लिए कहा गया। जब सब कैंडिडेट्स चले गए तो उन्हें फिर से अंदर बुलाया गया और कहा कि हम आपको ट्रेनिंग देंगे। आप हमारे यहां काम कर सकती हैं।