पाक वित्त मंत्री ने कुलभूषण जाधव मामले को लेकर पूर्व सरकार की खिंचाई की

इस्लामाबाद, 14 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कुलभूषण जाधव के मामले को सही ढंग से न संभाल पाने के लिए पाकिस्तान की पूर्व मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सरकार की खिंचाई की है।

उन्होंने कहा, पीएमएल-एन ने कुलभूषण जाधव मामले को गलत तरीके से संभाला है।

कुरैशी ने कहा कि मौजूदा इमरान खान की सरकार अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) की सिफारिशों को लागू कर रही है। साथ ही में उन्होंने यह भी कहा कि भारत मामले में देरी करना चाहता है और पाकिस्तान को हेग स्थित अदालत में वापस खींचकर ले जाना चाहता है।

उन्होंने आगे कहा, हम आईसीजे की सिफारिशों को लागू कर रहे हैं और हमने उनकी सलाह पर कदम उठाए हैं। भारत जाधव तक राजनयिक पहुंच मुहैया कराना नहीं चाहता था, बल्कि पाकिस्तान को एक बार फिर से आईसीजे में घसीटना चाहता था।

कुरैशी का बयान पिछले हफ्ते संसद के निचले सदन द्वारा जाधव मामले में आईसीजे के आदेशों का पालन करने के उद्देश्य से पारित एक विधेयक के बाद आया है।

पाकिस्तान भारत से एक समीक्षा मामले में जाधव के लिए एक वकील नियुक्त कराए जाने की बात कर रहा है, जिसकी सुनवाई इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में हो रही है। हालांकि, भारतीय उच्चायोग ने मामले में बचाव पक्ष के वकील की नियुक्ति के उच्च न्यायालय के फैसले पर सवाल उठाते हुए मामले को चुनौती दी है।

पाकिस्तान का कहना है कि भारत जानबूझकर मामले को टालने की कोशिश कर रहा है और पाकिस्तान पर आईसीजे के आदेशों का पालन नहीं करने का आरोप लगा रहा है।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम