पीएस3 और वीटा स्टोर को खुला रखेगी सोनी : रिपोर्ट

टोक्यो, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। तकनीकी दिग्गज सोनी ने घोषणा की है कि वह अपने पीएस3 और प्ले स्टेशन वीटा डिजिटल स्टोरफ्रंट को निकट भविष्य के लिए खुला रखेगी।

इससे पहले सोनी ने 2 जुलाई को पीएस3 और 27 अगस्त को वीडियो गेम कंसोल वीटा के लिए अपने प्लेस्टेशन को बंद करने का ऐलान किया था। इसका मतलब यूजर्स पीएस3 और वीटा के लिए गेम्स की डिजिटल कॉपी नहीं खरीद सकते थे।

कंपनी ने मार्च के अंत में बताया था कि वह 2 जुलाई, 2021 को प्लेस्टेशन 3 कंसोल और 27 अगस्त को प्लेस्टेशन वीटा डिवाइसों के लिए प्लेस्टेशन स्टोर को बंद कर रहे हैं। इसके अलावा, पीएसपी (प्लेस्टेशन पोर्टेबल) के लिए खरीददारी करने की बची कार्यक्षमता का भी 2 जुलाई, 2021 को अंत हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसे अपना एक गलत फैसला बताते हुए अब एक नया बयान जारी किया है।

सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रयान ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, यह स्पष्ट है कि हमने यहां गलत निर्णय लिया है। इसलिए आज मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हम पीएस3 और पीएस वीटा डिवाइस के लिए प्लेस्टेशन स्टोर को चालू रखेंगे।

रयान ने यह भी कहा कि पीएसपी वाणिज्य कार्यक्षमता 2 जुलाई, 2021 को प्लान के अनुसार रिटायर हो जाएगी।

ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, तीन स्टोर्स के बंद होने से तीन प्लेटफार्मों के बीच 2,000 से अधिक डिजिटल एक्सक्लूसिव गेम्स के हटने की उम्मीद के बीच यह फैसला लिया गया है।

सीईओ रयान ने स्वीकार किया कि कंपनी ने एक गलत निर्णय लिया था और अब दो स्टोर बंद नहीं किए जाएंगे, इसलिए उन गेम्स का अधिकांश हिस्सा अब बच जाएगा।

सोनी ने साल 2006 के नवंबर में पीएस3 को लॉन्च किया था। तब से इसकी 8 करोड़ इकाइयां बिक चुकी हैं, जबकि वीटा की एक करोड़ से अधिक इकाइयां बिक चुकी हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम