पुलिस में भर्ती होने के लिए इन दोनों ने किया ऐसा ‘जुगाड़’

सातारा: पुणे समाचार

प्रदेश के विभिन्न जिलों में पुलिस भर्ती प्रक्रिया का दौर चल रहा है। पुलिस में भर्ती होने से पहले विभिन्न प्रतियोगिताओं और शारीरिक परीक्षणों से गुज़रना पड़ता है। भर्ती के समय पाँच किलोमीटर की दौड़ पूरी करने की बजाए दो उम्मीदवारों ने ढाई-ढाई किलोमीटर की दौड़ लगाने की जुगाड़ आजमाई। घटना सातारा के भारत बटालियन की है।

एसआरपीएफ कैम्प में सशस्त्र पुलिस सिपाही पद के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसी दौरान 17 मार्च को पाँच किलोमीटर दौड़ने की प्रतियोगिता थी। चेस्ट क्रमांक 2865 के उम्मीदवार अमोल लुकड वाणी ने पाँच किलोमीटर की दूरी पूरी नहीं की। जाँच में सामने आया है कि उसने अपना टोकन चेस्ट क्रमांक 2863 के उम्मीदवार रमेश शांताराम दांडगे को दिया और अगले ढाई किलोमीटर उसने पूरे किए।

इन ठगों की महिमा वीडियो शूटिंग में पकड़ी गी। इन दोनों पर जाँच समिति बैठाई गई। उन्होंने समिति के सामने सच्चाई कबूल की। इस मामले में अमोल लुकड वाणी और रमेश शांताराम दांडगे (दोनों नि. दहीगाव, तह. कन्नड) के खिलाफ एसआरपीएफ कैम्प के सहायक समादेशक की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया है। गत वर्ष नासिक पुलिस भर्ती के दौरान भी इसी तरह का वाकया हुआ था। तब पुलिस पद के उम्मीदवार ने अपना कद बड़ा दिखाने के लिए सिर पर नकली बालों का टोप लगाया था।