पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा तृणमूल में शामिल

कोलकाता, 13 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से कुछ ही सप्ताह पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा शनिवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

भाजपा के पूर्व दिग्गज ने अप्रैल 2018 में पार्टी छोड़ दी थी।

मीडिया से बात करते हुए, सिन्हा ने कहा कि वर्तमान में देश एक असाधारण समय से गुजर रहा है, जिसने उन्हें राजनीति में लौटने के लिए मजबूर किया।

सिन्हा ने कहा, आपको आश्चर्य होना चाहिए कि मैं पार्टी में क्यों शामिल हो रहा हूं और एक्टिव हो रहा हूं, खासकर इस उम्र में जब मैंने कुछ साल पहले खुद को मुख्यधारा की राजनीति से दूर कर लिया था। मैं कहना चाहूंगा कि देश एक असाधारण स्थिति से गुजर रहा है ..यह अभूतपूर्व है ..लोकतंत्र की ताकत लोकतंत्र के संस्थानों की ताकत में निहित है।

वह तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा नेता सुदीप बंदोपाध्याय, राज्यसभा नेता डेरेक ओ ब्रायन और राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी की उपस्थिति में यहां तृणमूल भवन में अपनी नई पार्टी में शामिल हुए।

सुब्रत मुखर्जी ने कहा, तृणमूल कांग्रेस में यशवंत सिन्हा जैसे शानदार राजनेता को पाकर हम बेहद खुश हैं। आज हम गर्व महसूस कर रहे हैं कि एक तरफ हमारे पास ममता बनर्जी जैसी नेता हैं और दूसरी तरफ हमारे पास यशवंत सिन्हा जैसे वरिष्ठ राजनेता हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि न्यायपालिका सहित ये सभी संस्थान अब कमजोर हो गए हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम