प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 370 हटाकर पाकिस्तान को उसकी जगह दिखाई : शाह

जामतारा(झारखंड), 18 सितम्बर (आईएएनएस)| केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाकर पाकिस्तान को उसकी सही जगह दिखाई है और प्रधानमंत्री ने इस कदम से दुनिया को भी बताया है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। शाह ने कहा, “अब कोई भी कश्मीर को आंख नहीं दिखा सकता।”

अमित शाह ने झारखंड के जामतारा में अपने संबोधन के दौरान यह बात कही, जहां उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “भाजपा ने हमेशा कहा है कि अनुच्छेद 370 भारत की एकता और अखंडता के खिलाफ है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा हमारा विरोध किया है।”

उन्होंने कहा, “मोदीजी ने एक कड़ा निर्णय लिया और इस अनुच्छेद को हटा दिया। इस तरह के मामले को पार्टी और वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठकर देखने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “जब देश के हित का सवाल होता है, हम पार्टी की राजनीति में नहीं फंसते हैं। जब देश की सुरक्षा और संप्रभुता का सवाल होता था, हम सरकार के साथ हमेशा मजबूती के साथ खड़े होते थे। राहुल गांधी को इस तरह के मुद्दे पर निश्चित ही कांग्रेस का रुख स्पष्ट करना चाहिए।”

शाह ने कहा, “जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया, राहुल गांधी ने विरोध किया। जब हमने हवाई हमले किए, उन्होंने सबूत मांगे। उन्हें देश को बताना चाहिए कि वह देश को किस दिशा में लेकर जाना चाहते हैं।”

झारखंड पर उन्होंने कहा कि राज्य रघुबर दास नीत भाजपा सरकार के प्रयासों की वजह से तेज गति से प्रगति कर रहा है।

उन्होंने कहा, “राज्य में बहुत सारे अवसर हैं। झारखंड देश में खनिज संपदा का सबसे बड़ा भंडार है।”

शाह ने लोगों से आगामी चुनाव में भाजपा को वापस लाने की अपील की ताकि झारखंड का तेज विकास होता रहे।