फतेहपुर कांड : पुलिस हिरासत में लया गया आरोपी का बयान वायरल

 फतेहपुर, 17 दिसंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में कथित रूप से दुष्कर्म के बाद पीड़ित लड़की को जलाए जाने के मामले में गिरफ्तार युवक का पुलिस हिरासत में लिया गया बयान सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

  युवक वीडियो में लड़की द्वारा खुद आग लगाने की बात कह रहा है। फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार (14 दिसंबर) को कथित रूप से दुष्कर्म करने के बाद आग के हवाले की गई एक 18 साल की लड़की के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी युवक मेवालाल का पुलिस हिरासत में लिए गए बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। यह कथित वीडियो किसी पुलिस कार्यालय का लग रहा है। इसमें एक पुलिसकर्मी मेवालाल से घटना बावत सवाल करता है और मेवालाल बेहिचक जवाब देता है।

वायरल हो रहे वीडियो में आरोपी मेवालाल कहता है, “लड़की से मेरा पिछले तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अगर लड़की राजी है तो मैं उसे रखने को तैयार हूं।” पुलिसकर्मी के पूछने पर वह कहता है कि “पंचायत से यह निर्णय दिया गया कि मैं लड़की को छोड़कर परदेश चला जाऊं।” पुलिसकर्मी के एक अन्य सवाल पर आरोपी कहता है कि “लड़की ने खुद मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाई है, मुझ पर आग लगाने का आरोप झूठा है। वह झूठ बोल रही है।”

वीडियो को देखने पर लगता है कि यह किसी पुलिस दफ्तर का है और किसी पुलिसकर्मी ने ही अपने मोबाइल फोन पर बनाकर वायरल किया होगा।

हालांकि, फतेहपुर नगर पुलिस उपाधीक्षक कपिल देव मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि वायरल हो रहा वीडियो पुलिस दफ्तर का नहीं है। घटना के अगले दिन जब आरोपी को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया होगा, तब का होगा या फिर कचहरी कैम्पस का होगा।

गौरतलब है कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 18 साल की लड़की को कथित रूप से दुष्कर्म करने के बाद जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। जो नब्बे फीसदी जलने के बाद इस समय कानपुर के लाला लाजपत राय (हैलेट) अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। पहले चर्चा थी कि पीड़िता को इलाज के लिए नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया जा सकता है।