फिजियो को मान्यता नहीं मिलने पर विनेश का फूटा गुस्सा

बुडापेस्ट, 23 जुलाई (आईएएनएस)। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के उनकी फिजियोथेरेपिस्ट पुर्णिमा नगोमदिर को मान्यता नहीं देने पर गुस्सा जाहिर किया है।

विनेश ने ट्वीट कर लिखा, क्या चार महिला पहलवानों के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट की मांग करना अपराध है। एक एथलीट के कई कोच/स्टाफ होने के और भी उदाहरण हैं। संतुलन कहां हैं। हमने फिजियो की मांग काफी समय पहले की थी, न कि अंतिम क्षणों में जैसा रिपोर्ट में कहा गया है।

विनेश टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार हैं और वह महिला फ्रीस्टाइल 53 किग्रा में अपनी चुनौती पेश करेंगी। उनका पहला मैच पांच अगस्त को है और वह 26 जुलाई को बुदापेस्ट से टोक्यो के लिए रवाना होंगी। विनेश का यह दूसरा ओलंपिक है और वह टोक्यो में अपने भार वर्ग में नंबर-1 रैंकिंग के साथ उतरेंगी।

2016 रियो ओलंपिक में विनेश क्वार्टर फाइनल में चीन की सुन यानन के खिलाफ मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई थी और वह स्ट्रेचर से मैट से बाहर गई थीं।

सर्जरी और रिहेबिलिटेशन के बाद विनेश अच्छी फॉर्म में है और उन्होंने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण और 2019 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

— आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस