फिनलैंड 22 जून से ईयू डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र पेश करेगा

हेलसिंकी, 18 जून (आईएएनएस)। फिनलैंड देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य और कल्याण संस्थान (टीएचएल) 22 जून से शुरू होने वाले यूरोपीय संघ (ईयू) के डिजिटल कोविड -19 प्रमाणपत्र के साथ अपनी अंतर-संचालन सुनिश्चित करने के लिए अपने राष्ट्रीय कोविड -19 टीकाकरण प्रमाणपत्र को अपडेट करेगा।

टीएचएल ने गुरुवार को एक बयान में कहा, फिनलैंड का राष्ट्रीय प्रमाणपत्र, जिसे मई के अंत में लॉन्च किया गया था, स्वचालित रूप से माई कांता पेज में एव डिजिटल कोविड-19 प्रमाणपत्र में बदल जाएगा।

माई कांता पेज एक ऑनलाइन सेवा है जहां नागरिक नियुक्तियों और दवाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी डेटा से संबंधित सार्वजनिक और निजी स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा दर्ज किए गए डेटा को देख सकते हैं।

आज तक, फिनलैंड में टीकाकरण करने वालों में से 90 प्रतिशत से अधिक को पहले ही एक राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र प्राप्त हो चुका है।

भविष्य में, प्रमाण पत्र माई कांता पेज पर टीकाकरण के पांच दिनों के भीतर उपलब्ध होगा।

टीएचएल ने कहा कि इसका उद्देश्य अन्य यूरोपीय संघ के देशों में प्राप्त कोविड टीकाकरण या परीक्षण प्रमाण पत्र को भी 14 जुलाई से माई कांता पेज पर उपलब्ध कराना है।

ये सभी प्रमाणपत्र नागरिकों के लिए नि:शुल्क होंगे और फिनिश, स्वीडिश और अंग्रेजी में उपलब्ध होंगे।

टीएचएल ने कहा जुलाई से, ईयू डिजिटल कोविड -19 प्रमाणपत्र उन लोगों के लिए भी उपलब्ध होगा जो माई कांता पेज का उपयोग नहीं करते हैं।

यूरोपीय संघ के डिजिटल कोविड -19 प्रमाणपत्र का उपयोग यूरोपीय संघ के भीतर सीमाओं को पार करते समय सुरक्षित और मुक्त आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से किया जा सकता है।

ब्लॉक के सदस्य राज्य अलग-अलग समय पर इसे स्कैन करने के लिए ईयू डिजिटल कोविड -19 प्रमाणपत्र और एप्लिकेशन (ऐप्स) पेश करेंगे।

फिनलैंड में सर्टिफिकेट स्कैन करने के लिए एप 1 जुलाई से उपलब्ध होगा।

टीएचएल के अनुसार, फिनलैंड ने कुल 94,081 कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए थे, जबकि मरने वालों की संख्या 967 थी।

आज तक, देश की 52.7 प्रतिशत आबादी को पहले ही कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक और 13.8 प्रतिशत को दूसरी मिल चुकी है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस