फिर चैंपियन बनना पटना का एकमात्र लक्ष्य : कोच राम मेहर

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)| तीन बार प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) खिताब जीत चुकी पटना पाइरेट्स टीम के कोच राम मेहर सिंह ने कहा है कि लीग के इस सातवें सीजन में टीम का एक ही मकसद फिर से चैंपियन बनना होगा।

पटना की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। टीम 22 मैचों में नौ जीत और 11 हार तथा दो टाई के साथ 55 अंकों के सहारे जोन-बी में चौथे नंबर पर रही थी।

मेहर ने आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में कहा, “हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती बस यही है कि हमें फिर से चैंपियन बनना है और इसका कोई और मतलब नहीं है। पूरी टीम और प्रबंधन का बस एक ही लक्ष्य है कि हमें फिर से चैंपियन बनना है और इसी उद्देश्य को लेकर ही हम मैट पर उतरेंगे। हमने तीन साल से जो चैंपियन बनने की विरासत संभाल रखी थी, उसे फिर से कायम करना है।”

उन्होंने कहा, “लीग में और अन्य टूर्नामेंटों में कई बार अच्छी-अच्छी टीमें भी क्वालीफाई नहीं कर पाती है। इसकी कमियां तो बहुत मिल जाएंगी, लेकिन हम अब पिछले प्रदर्शन को भुला चुके हैं। अब हमारा सारा ध्यान इस चीज पर है कि कैसे हमें इन कमियों को दूर करना है।”

पटना ने सातवें सीजन में अपनी डिफेंस को मजबूत करने के लिए इस बार की नीलामी में डिफेंडर नीरज कुमार को 44.75 लाख रुपये में खरीदा है।

यह पूछे जाने पर कि डिफेंस को मजबूत करने के लिए नीरज को इतनी मोटी रकम दी गई है, मेहर ने कहा, “नीरज एक अच्छा डिफेंडर और उन्होंने इसे साबित भी किया है। मेरा मानना है कि आगे आने वाले सीजनों में वह अपनी एक नई पहचान बनाएंगे।”

इस सीजन के लिए टीम की रणनीतियों के बारे में पूछे जाने पर कोच ने कहा, “पिछले सीजन में हमारे पास समय कम था और इसके साथ-साथ हमारी डिफेंस भी एक समस्या थी। उन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए डिफेंस पर तो इस बार हमारा पूरा ध्यान है। इसके अलावा इस बार की नीलामी में हमने एक मजबूत बेंच चुनी है।”

उन्होंने साथ ही कहा, “बाकी सब चीजें तो जब लीग शुरू होती है और टीमें खेलती हैं, उसी के हिसाब से आगे की रणनीति बनाई जाती है। इस समय में बस इतना ही कहना चाहूंगा कि इस बार हमने एक संतुलित टीम चुनी है, डिफेंस पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इन सबके अलावा हमने पिछली बार से बेहतर करने की कोशिश की है।”

यह पूछे जाने पर कि पिछले सीजन के प्रदर्शन के देखते हुए क्या इस सीजन में टीम अपना कप्तान बदलेगी, कोच ने कहा, “इस पर फैसला प्रबंधन को लेना होता है। इस पर पहले कुछ भी कहना सही नहीं होगा। अगले एक महीने में सबकुछ आप सबके सामने होगा।”

पटना पाइरेट्स ‘ट्रेन विद पाइरेट्स कैम्पेन सीजन-2’ के तहत बिहार से दो खिलाड़ियों का चयन किया है और वह इन्हें अपने साथ प्रशिक्षित करेगा। इन खिलाड़ियों का चयन पटना पाइरेट्स टीम के मुख्य कोच राम मेहर सिंह द्वारा किया गया। चुने गए खिलाड़ी अमन राज (19 साल) और प्रेम कुमार (17 साल) हैं।

राम मेहर ने कहा, “हमने इसके तहत पिछले सीजन में भी दो-तीन खिलाड़ियों को चुना था। हम जिस टीम से हैं, हमारा फर्ज बनता है कि हम नई प्रतिभाएं तलाशें और नए खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े। इससे हमें भी खुशी मिलती है हमने खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचाना और बाद में उन्हें एक नई पहचान दी।”

लीग का सातवां सीजन 20 जुलाई से होगा। छठे सीजन में बेंगलुरू बुल्स ने खिताब जीता था।