फिलिस्तीनी राजनयिक ने इजरायल के उल्लंघन के प्रति निष्क्रियता की निंदा की

रमल्लाह, 25 जुलाई (आईएएनएस)। एक वरिष्ठ फिलिस्तीनी राजनयिक ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल के उल्लंघन को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की निष्क्रियता के रूप में करार दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन के दूत रियाद मंसूर ने शनिवार को वॉयस ऑफ फिलिस्तीन रेडियो को बताया कि अंतरराष्ट्रीय निष्क्रियता इजरायल को मनमानी करने का लाइसेंस देती है।

उन्होंने कहा कि इजरायल फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपने अवैध कार्यों को जारी रखे है, मुख्य रूप से पूर्वी यरुशलम और वेस्ट बैंक में बस्तियों का निर्माण और गाजा पट्टी पर नाकेबंदी।

मंसूर ने घोषणा की कि 28 जुलाई को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर एक खुली बातचीत के लिए एक सत्र आयोजित करने वाली है।

इस बीच, फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन की कार्यकारी समिति के सदस्य सालेह रफत ने संवाददाताओं से कहा कि फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल के हमले जारी हैं और कभी नहीं रुकेंगे।

राफत ने कहा कि इस्राइली सैनिकों ने शुक्रवार की रात एक 17 वर्षीय लड़के की हत्या कर दी। वेस्ट बैंक, पूर्वी यरुशलम और गाजा पट्टी में हमारे लोगों के खिलाफ इजरायली उपाय हर दिन किए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय, अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों और मित्र देशों के साथ संपर्क में हैं ताकि इजराइल पर प्रतिबंध लगाए जाए और उल्लंघन को रोकने के लिए मजबूर किया जा सके ।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस