फिलिस्तीन समर्थक कंटेंट को सेंसर करने के बाद इंस्टाग्राम ने एल्गोरिदम को बदल दिया

सैन फ्रांसिस्को, 31 मई (आईएएनएस)। कर्मचारियों द्वारा कंपनी पर फिलिस्तीन समर्थक कंटेंट को सेंसर करने का आरोप लगाने के बाद, फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने अपने एल्गोरिदम को बदल दिया है जो फिर से साझा किए गए कंटेंट को समान रूप से रैंकिंग करना शुरू कर देगा।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम के कर्मचारियों ने स्वचालित मॉडरेशन द्वारा सेंसर किए गए कंटेंट के बारे में कई अपील की।

अब कंपनी ने अपने एआई सिस्टम में बदलाव किए हैं।

ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल मीडिया फर्मों की पिछले कई हफ्तों से आलोचना की जा रही है कि उन्होंने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष के आसपास के कंटेंट को कैसे संभाला।

पिछले हफ्ते, फिलिस्तीन समर्थक कार्यकतार्ओं ने एक समन्वित अभियान के साथ फेसबुक को हिट किया, जहां वे एप्पल और गूगल ऐप स्टोर दोनों पर सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म की ऐप समीक्षा रेटिंग को नीचे धकेलने में सफल रहे हैं।

सोशल नेटवर्क के लिए औसत स्टार रेटिंग एप्पल के ऐप स्टोर पर 5 में से 4 से 2.3 से कम हो गई थी और हजारों वन-स्टार समीक्षा प्राप्त करने के बाद गूगल प्ले पर 5 में से 2.4 हो गई थी।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हमारी नीतियां हर किसी को अपने ऐप्स पर सुरक्षित रखते हुए आवाज देने के लिए डिजाइन की गई हैं और हम इन नीतियों को समान रूप से लागू करते हैं। चाहे कोई भी उनकी व्यक्तिगत मान्यताएं पोस्ट कर रहा हो ।

कंपनी के प्रवक्ता थे कहते हुए उद्धृत किया हमारे पास एक समर्पित टीम है, जिसमें अरबी और हिब्रू भाषी शामिल हैं, जो जमीन पर स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, जो यह सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि हम हानिकारक कंटेंट को हटा रहे हैं, जबकि किसी भी प्रवर्तन त्रुटियों को जल्द से जल्द संबोधित कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस