फिलिस्तीन समर्थक कार्यकतार्ओं ने एप्पल, गूगल ऐप स्टोर पर एफबी रैंकिंग हासिल की

सैन फ्रांसिस्को, 24 मई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन समर्थक कार्यकतार्ओं ने फेसबुक पर मिलकर एक अभियान चलाया है, जहां वे एप्पल और गूगल दोनों एप स्टोर पर सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म की एप समीक्षा रेटिंग को कम करने में सफल रहे हैं।

फेसबुक को अपने आईओएस और एंड्रॉइड ऐप दोनों पर हजारों कम-रेटिंग समीक्षाओं का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कार्यकर्ता कंपनी के अपने प्लेटफॉर्म पर फिलिस्तीनी खातों की कथित सेंसरशिप का विरोध कर रहे हैं।

एनबीसी न्यूज ने रविवार को बताया, अभियान, जिसे ट्विटर और फेसबुक सहित सोशल मीडिया साइटों पर साझा किया जा रहा है, लोगों से एप्पल और गूगल ऐप स्टोर में फेसबुक को वन-स्टार रिव्यू देने का आह्वान करता है।

पिछले सप्ताह में, सोशल नेटवर्क के लिए औसत स्टार रेटिंग एप्पल के ऐप स्टोर पर 5 में से 4 से 2.3 से कम हो गई थी और हजारों वन-स्टार समीक्षा प्राप्त करने के बाद गूगलप्ले पर 5 में से 2.4 हो गई थी।

रिपोर्ट में बताया गया है, कई समीक्षाओं में फेसबुक द्वारा फिलिस्तीनी आवाजों को कथित रूप से चुप कराने और हैश टैग फ्री फिलिस्तीन या हैश टैग गाजा अंडरअटैक जैसे हैश टैग का उल्लेख करने वाली टिप्पणियां शामिल हैं।

फेसबुक कम समीक्षाओं को हटाने के लिए एप्पल और गूगल तक पहुंच गया, लेकिन अभी तक, एप्पल ने समीक्षाओं को हटाने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है । यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि गूगल ने फेसबुक के अनुरोध का जवाब कैसे दिया।

फेसबुक के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हमारी नीतियां हर किसी को अपने ऐप्स पर सुरक्षित रखते हुए आवाज उठाने के लिए डिजाइन की गई हैं । हम इन नीतियों को समान रूप से लागू करते हैं, चाहे कोई भी पोस्ट कर रहा हो या उनकी व्यक्तिगत मान्यताएं हो।

कंपनी के प्रवक्ता ने कोट किया हमारे पास एक समर्पित टीम है, जिसमें अरबी और हिब्रू भाषी शामिल हैं, जो जमीन पर स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। ये इस बात को सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि हम किसी भी प्रवर्तन गलतियों को जल्द से जल्द दूर करते हुए हानिकारक कंटेंट को हटा रहे हैं।

11 दिनों के रक्तपात के बाद घिरे हुए एन्क्लेव में इजरायल और हमास के आतंकवादियों के बीच मिस्र की मध्यस्थता से संघर्ष विराम लागू होने के बाद गजा पट्टी पर एक शांति बनी हुई है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस