फिलीपींस में 2 ट्रेनों में भिड़ंत, 34 घायल

 मनीला, 19 मई (आईएएनएस)| फिलीपींस के मेट्रो मनीला में तेज गति से आ रही एक ट्रेन के दूसरी ट्रेन से टकराने से 34 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

 मनीला लाइट रेल ट्रांजिट अथॉरिटी के प्रवक्ता हेरनांडो कैब्रेरा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दुर्घटना मेट्रो मनीला में एनोनास और एरानेटा सेंटर क्यूबाओ स्टेशनों के बीच शनिवार रात 9.51 बजे (स्थानीय समय अनुसार) घटी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दुर्घटना के बाद ट्रेन प्रशासन को रविवार सुबह दोनों स्टेशनों के बीच ट्रेन का संचालन तब तक रोकना पड़ा जब तक क्षतिग्रस्त ट्रेनों को ले जाया नहीं गया और ट्रैक से मलबा हटाया नहीं गया।

कैब्रेरा के अनुसार, आ रही ट्रेन जिस ट्रेन से टकराई, वह शनिवार दोपहर खराब हो गई थी जिसकी वजह से ट्रेन संचालकों को उसे दो स्टेशनों के बीच पॉकेट ट्रैक पर खड़ा करना पड़ा था।

उन्होंने कहा कि जो ट्रेन काम नहीं कर रही थी वह अपने आप चलने लगी, पूर्व की ओर के ट्रैक पर लुढ़क गई और क्यूबाओ स्टेशन की तरफ उस ओर बढ़ने लगी, जहां विपरीत दिशा से दूसरी ट्रेन आ रही थी।

कैब्रेरा ने कहा कि विपरीत दिशा की ट्रेन के चालक को गाड़ी रोकने का आदेश दिया गया और यात्रियों को संभलने के लिए कहा गया।

प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है कि सभी सिस्टम बंद होने के बावजूद ट्रेन जिस ट्रैक पर खड़ी की गई थी उससे दूसरे ट्रैक पर लुढ़कने क्यों लगी।

ट्रेन प्राधिकरण के प्रशासक रेनाल्डो बेरोया ने कहा कि कंपनी घायलों के इलाज का खर्च वहन करेगी।