फिल्म विवाद : धमकियों के चलते ‘जिंदगी तमाशा’ रिलीज होने के आसार कम

इस्लामाबाद, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पाकिस्तानी फिल्म अभिनेता, निर्माता और लेखक सरमद खूसट बढ़ते खतरे और मिल रही धमकियों के चलते अपनी आगामी फिल्म ‘जिंदगी तमाशा’ की रिलीज को रोकने पर विचार कर रहे हैं। मीडिया ने इस बात की जानकारी दी। अखबार डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस बाबत खुला पत्र लिखने के बाद अब खूसट ने अपने प्रशंसकों और पाकिस्तान की जनता के नाम एक अन्य पत्र लिखा है। दरअसल, फिल्म निर्माता को फिल्म ‘जिंदगी तमाशा’ को लेकर धमकी भरी दर्जनों कॉलें, संदेश आए हैं, जिसमें कहा गया है कि वह इसे रिलीज ना करें।

सोशल मीडिया पर अपने पत्र को साझा करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने ‘जिंदगी तमाशा’ किसी को दुख पहुंचाने, अपमान करने या बदनाम करने के मकसद से नहीं बनाई है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह कहानी एक ‘अच्छे मुस्लिम’ के बारे में है। इसमें किसी प्रकार के संप्रदाय, पार्टी या गुट का उल्लेख नहीं है। और यह सभी बातें ना तो सेंसर वाले संस्करण में है और ना ही सेंसर किए गए संस्करण में।”

उन्होंने आगे कहा, “यदि दाढ़ी वाले व्यक्ति को उदारता से फिल्म में मौलवी कहा जाता है, तो फिर मेरा विश्वास करो, यह एक अच्छी मौलवी के बारे में है। यह एक दाढ़ी वाली एक अनुभवहीन और हार्दिक कहानी है, जो कि उससे बहुत अधिक है। यह किरदार बहुत ही मानवीय आंखों के माध्यम से चित्रित किया गया एक इंसान है!”

उन्होंने याद करते हुए बताया कि कैसे एक दोस्त ने उन्हें फिल्म करने की सलाह दी थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने दो साल दिए और अपने जीवन की पूंजी लगा दी।

उन्होंने कहा, “यह सब कहकर मैं नहीं चाहता कि किसी को मेरी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का सुख मिले, क्योंकि कानूनी तौर पर और नैतिक रूप से ऐसा कोई भी नहीं कर सकता है..एक अच्छे, जिम्मेदार नागरिक के रूप में, मैं नहीं चाहता कि मेरे शहरों की सड़कें अवरुद्ध हों, लोगों का व्यवसाय और रोजमर्रा की दिनचर्या बाधित हो।

उन्होंने आगे कहा, “या किसी दूसरी तरह की अराजकता हो, वह भी एक फिल्म के नाम पर।”