फुजीफिल्म दोबारा लेकर आ रही है रेट्रो मोनोक्रोम फिल्म

सैन फ्रांसिस्को, 11 जून (आईएएनएस)| फुजीफिल्म एक बार फिर ब्लैक-एंड-व्हाइट फोटोग्राफिक फिल्म की बिक्री शुरू करनेवाली है, जिसका कारण कंपनी ने मोनोग्राम फोटोग्राफी के प्रशंसकों की मांग को बताया है।

द वर्ज की रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि कंपनी इस पतझड़ के मौसम से जापान में इसकी बिक्री शुरू करेगी और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी बिक्री फोटोग्राफर्स की मांग के आधार पर तय किया जाएगा।

कंपनी ने मोनोक्रोम फोटोग्राफिक फिल्म्स की बिक्री 1936 में शुरू की थी, लेकिन पिछले साल अक्टूबर में उसने इसकी बिक्री बंद कर दी है और कहा था कि मांग में काफी कमी आ रही है तथा उत्पादन के लिए सामग्रियां प्राप्त करने में मुश्किल आ रही है।

रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी ने अब इस फिल्म को एक्रोस लाइन के तहत बाजार में उतारेगी, जिसमें ‘न्यू नियोपैन 100 एक्रोस 2’ फिल्म शामिल है। यह 35 एमएम और 120 एमएम दोनों फार्मेट में आईएओ 100 के साथ आएगा।

पीटापिक्सल न्यूज पोर्टल ने फुजीफिल्म्स के हवाले से बताया, “पिछले कुछ दशकों से इस फिल्म की मांग तेजी से कम हुई है, साथ ही कच्चे माल की आपूर्ति में भी कठिनाई आई है। इसके कारण कंपनी ने ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म का उत्पादन बंद कर दिया है।”