बंगाल में मोदी, केरल में राहुल पीएम के लिए सबसे अनुकूल : जनमत सर्वेक्षण

नई दिल्ली, 27 फरवरी (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री के रूप में शीर्ष पसंद होने के बावजूद, राज्य के मतदाता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में पसंद करते हैं।

हालांकि, केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी से अधिक पसंद किया जा रहा है। कुल 34.44 उत्तरदाताओं ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के बेटे राहुल को इस पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में पसंद किया, जबकि 33.71 प्रतिशत लोग मोदी को पीएम पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार मानते हैं।

दिलचस्प है कि पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में, 19.94 प्रतिशत लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे अधिक पसंद करते हैं, जबकि 21.84 प्रतिशत लोग मोदी को सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के रूप में पाते हैं।

पश्चिम बंगाल में, केवल 10.16 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त हैं, जबकि राज्य में 50.83 प्रतिशत लोग मोदी को इस पद के लिए सबसे उपयुक्त पाते हैं।

आईएएनएस सी-वोटर जनमत सर्वेक्षण केरल में 8,796 से अधिक लोगों और पश्चिम बंगाल में लगभग 38,932 लोगों पर पिछले छह हफ्तों में किए गए।

अन्य चुनावी राज्यों में, मोदी अभी भी प्रधानमंत्री के पद के लिए सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

असम में, 42.96 प्रतिशत और पुडुचेरी में 35.29 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त नेता हैं।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम