बजट सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित हो : बीजद

नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। बीजू जनता दल(बीजद) ने महिला आरक्षण बिल संसद के बजट सत्र में पारित करने की मांग की है।

संसद के बजट सत्र के लिए शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित सर्वदलीय बैठक में लोकसभा में बीजद संसदीय दल के नेता पिनाकी मिश्रा ने यह मांग की।

बीजू जनता दल की ओर से, वरिष्ठ लोकसभा सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने विशेष रूप से केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि इस बजट सत्र में महिला आरक्षण बिल पारित किया जाए।

मिश्रा ने कहा कि बीजू जनता दल ने 2019 के लोकसभा चुनाव की 21 सीट में से महिला उम्मीदवार को 7 टिकट दिए थे। बीजद ऐसा करने वाली एकमात्र राजनीतिक पार्टी थी। बीजद की 5 महिला सांसद जीतीं और इसी तरह भाजपा के 2 सांसद जीते।

उन्होंने कहा, इसलिए, नवीन पटनायक खुश हैं कि ओडिशा देश का एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसके पास लोकसभा में एक तिहाई महिला सांसद हैं।

मिश्रा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने सार्वजनिक रूप से इस महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन किया है, साथ ही कई राजनीतिक दलों ने भी इसका समर्थन किया है, इसलिए लोकसभा में इसे पारित करने के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

मिश्रा ने कहा, राज्यसभा ने इसे लगभग 10 साल पहले ही पारित कर दिया है। इसलिए, नवीन पटनायक को लगता है कि अब समय आ गया है, जब लोकसभा को इसे पारित करना चाहिए।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम