बढ़ती लागत, श्रम की कमी से जूझ रही हैं अमेरिकी कंपनियां

वाशिंगटन, 3 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी फेडरल रिजर्व के एक सर्वेक्षण के अनुसार, कोरोना के इस दौर में आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान के बीच अमेरिकी फर्मों को बढ़ती लागत और श्रम की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

फेडरल रिजर्व ने बुधवार को अपने नवीनतम सर्वेक्षण में कहा, कई जिलों ने टीकाकरण दरों में वृद्धि और सामाजिक दूर करने के उपायों में ढील के सकारात्मक प्रभावों का जिक्र किया है लेकिन इस दौरान उन्होंने आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों के प्रतिकूल प्रभावों को भी नोट किया है।

कई फर्मों के लिए नए श्रमिकों, विशेष रूप से कम वेतन वाले प्रति घंटा श्रमिकों, ट्रक ड्राइवरों और कुशल ट्रेडर्स को किराए पर लेना मुश्किल भरा अनुभव रहा।

सर्वेक्षण से यह भी पता चला है कि नौकरी के उम्मीदवारों की कमी की वजह से कुछ फर्मों को उत्पादन बढ़ाने से रोकना पड़ा और अपने व्यवसायों के घंटे में भी कटौती करनी पड़ी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सर्वेक्षण से यह भी पता चला है कि आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान जारी रहने से लागत दबाव तेज हो गया है क्योंकि इनपुट लागत लगातार तेजी से बढ़ रही है।

सर्वेक्षण में कहा गया है, मजबूत मांग ने, हालांकि, कुछ व्यवसायों, विशेष रूप से निमार्ताओं, बिल्डरों और परिवहन कंपनियों को अपने लागत में वृद्धि करने का मौका दिया।

सर्वेक्षण में कहा गया है, अमेरिकी व्यवसायों को आने वाले महीनों में लागत में वृद्धि और उच्च कीमतों का सामना करना पड़ सकता है।

–आईएएनएस

आरजेएस